Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Horoscope Today 19 December 2023 : कर्क और कन्या समेत इन तीन राशि वालों की आय में होगा इजाफा, पढ़ें दैनिक राशिफल...

rohit banchhor
18 Dec 2023 4:48 PM GMT
Horoscope Today 19 December 2023 : कर्क और कन्या समेत इन तीन राशि वालों की आय में होगा इजाफा, पढ़ें दैनिक राशिफल...
x
Horoscope Today 19 December 2023 : कर्क और कन्या समेत इन तीन राशि वालों की आय में होगा इजाफा, पढ़ें दैनिक राशिफल...


नई दिल्ली। Horoscope Today 19 December 2023 वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 19 दिसंबर 2023 को मंगलवार है। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 19 दिसंबर का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 19 दिसंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। मित्रों से आप कोई आर्थिक मदद मिलती दिख रही है। आपके स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को यदि आपने नजरअंदाज किया, तो वह बढ़ सकती है, इसलिए उन पर पूरा ध्यान दें। परिवार में आप कोई भी बात बहुत ही सोच विचारकर बोले, नहीं तो आपके उस बात को लेकर कोई बड़ा मुद्दा बनाया जा सकता है। आपका कोई काम आपके लिए समस्या बन सकता है। आप नौकरी के साथ-साथ यदि किसी पार्टटाइम कार्य को करने के लिए यदि समय निकालने की सोच रहे थे ,तो वह भी आप आसानी से निकाल सकते हैं।

वृष राशि- आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है। व्यवसाय में आपकी कोई बड़ी डील फाइनल होते-होते लटक सकती है, जो आपको परेशान करेगी। आपके मन में किसी बात को लेकर बेवजह की चिंता सताएगी। आप कार्यक्षेत्र में अधिकारी की किसी गलत बात पर हां में हां न मिलाएं, नहीं तो समस्या सकती है। पैरों में दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है। किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिलेगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

मिथुन राशि- आज का दिन आपके लिए किसी धार्मिक कार्यक्रम से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपकी कोई खोई हुई वस्तु आपको प्राप्त हो सकती है और आपके घर किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है, जो जातक विदेशों से व्यापार करते हैं, उन्हें विदेश जाने का मौका मिल सकता है, लेकिन वह किसी डील पर मुहर बहुत ही सोच विचारकर लगाएं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। माताजी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं।

कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है। व्यापार में कोई बड़ा काम होने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप कुछ नए उपकरणों को भी शामिल कर सकते हैं। आपको किसी को पार्टनर बनाने बेहतर रहेगा और आपकी मेहनत रंग लाएगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अत्यधिक मेहनत के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है। आपको आय के नए-नए स्रोत मिलेंगे। परिवार में किसी मेहमान का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा और आपको कोई प्रिय वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है।

सिंह राशि- आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं से भरा रहेगा। व्यापार में यदि आपने कोई परिवर्तन किया, तो बाद में आपको उसमें समस्या हो सकती है। आप अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज करेंगे, जिसके कारण आपको किसी बड़ी बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। आपने यदि किसी से धन उधार लिया था, तो वह भी आपसे वापस मांग सकता है। संतान की नौकरी को लेकर आप परेशान थे, तो उन्हें किसी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्थ होंगे और आप किसी को बिना मांगे सलाह ना दें।

कन्या राशि- आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। गृहस्थ जीवन जी रहे लोग साथी के साथ किसी पारिवारिक योजनाओं को बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी बचत पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आपका कोई विरोधी व्यापार में आपको मात देने की कोशिश करेगा, जिसे आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से बाहर निकाल सकेंगे। किसी प्रॉपर्टी में आप ढील ना दें, नहीं तो वह आपके हाथ से निकल सकती है। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों के साथ कोई फ्रॉड हो सकता है।

तुला राशि- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। परिवार में रक्त संबंधी रिश्तों में यदि कुछ अनबन चल रही थी, तो वह दूर होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। आप किसी धार्मिक काम के चलते यात्रा पर जा सकते हैं और आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्यों में लगाएंगे। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा और अपनी कुछ बातों को गुप्त रखें। माताजी से आप किसी मन में चल रही उलझन को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि- आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यवसाय में आपको मन मुताबिक लाभ न मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको बिजनेस में कोई बड़ी सफलता मिलेगी, लेकिन आपने यदि कुछ पहले किसी से कर्जा लिया था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। आप किसी घर, मकान, दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं।

धनु राशि- आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कुछ कमजोर रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में यदि आप अपने जूनियर से कोई मदद मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। बिजनेस कर रहे लोग किसी को साझेदारी ना बनाएं, नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है। पारिवारिक समस्याओं के कारण आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा, लेकिन आपको परिवार के सदस्यों से मिल बैठकर बातचीत करनी होगी और समस्याओं का समाधान खोजना होगा। आपके कोई मन की इच्छा की पूर्ति हो सकती है, जिसके बाद परिवार में किसी पूजा पाठ और भजन कीर्तन आदि का आयोजन हो सकता है।

मकर राशि- आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है। आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप किसी दूसरे से वाहन मांगकर ना चलाएं, नहीं तो कोई दुर्घटना होने की पूरी संभावना बनती दिख रही है। परिवार में किसी सदस्य को नई नौकरी मिलने से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपको अपने जरूरी कामों में ढील देने से बचना होगा। व्यापार में आप कोई बड़ा निवेश ना करें, नहीं तो इससे आपको कोई नुकसान होने के पूरी संभावना है। आप अपने किसी मन में चल रही बात को बाहरी व्यक्तियों के सामने उजागर ना करें, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकते हैं।

कुंभ राशि- आज का दिन आप व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप यदि पारिवारिक समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो उसके लिए आप अपने सीनियर से बातचीत कर सकते हैं। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। मित्रों और संबंधियों से आप कोई आर्थिक मदद ले सकते हैं। आपका कोई पुराना लिया गया निर्णय आपके लिए समस्या बन सकता है और कार्यक्षेत्र में आपको अपने अधिकारियों की बातों को ध्यान से सुनकर ही अमल करना होगा, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है।

मीन राशि- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है, जो लोग राजनीति में कार्यरत है, उन्हें किसी विशेष सम्मान से नवाजा जा सकता है। आपका जीवनसाथी किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत कर सकते हैं। परिवार में आपको अपने माता-पिता के साथ मिलकर विवाह में आ रही बाधा को लेकर बातचीत करनी होगी। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आप किसी से धन उधार ना लें, नहीं तो वह आपके लिए समस्या बन सकता है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं।

Next Story