Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Delhi News : रौनक'23 : एसजीटीबी खालसा कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय में समावेशिता, सांस्कृतिक सद्भाव और उद्यम का उत्सव...

TCP 24 News
4 Nov 2023 2:57 PM GMT
Delhi News : रौनक23 : एसजीटीबी खालसा कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय में समावेशिता, सांस्कृतिक सद्भाव और उद्यम का उत्सव...
x
Delhi News : रौनक'23 : एसजीटीबी खालसा कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय में समावेशिता, सांस्कृतिक सद्भाव और उद्यम का उत्सव...


नई दिल्ली, अतुल सचदेवा । Delhi News दिल्ली विश्वविद्यालय के एसजीटीबी खालसा कॉलेज के छात्र संघ ने अपने एनएसएस (राष्ट्रीय सेवा योजना) विंग के सहयोग से 'रौनक'23' नामक अपनी तरह की पहली पहल और कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया। 4 नवंबर को कॉलेज परिसर के बास्केटबॉल कोर्ट में कार्यवाहक प्राचार्य प्रो. सुरिंदर कौर की सूक्ष्म दृष्टि के तहत और प्रो. इंदरदीप कौर और प्रो. रुचि कौर के नेतृत्व में शिक्षकों की कुशल टीम द्वारा आयोजित; इस कार्यक्रम ने विभिन्न क्षेत्रों के छात्रों की गतिशील पहल और उद्यम को एक साथ लाया और समावेशिता, विविधता और उद्यमिता की भावना को प्रतिबिंबित किया। इस कार्यक्रम में कई स्टॉल और डिस्प्ले शामिल थे, जिनमें कॉलेज के छात्रों द्वारा हस्तनिर्मित वस्तुओं और व्यक्तिगत रूप से तैयार किए गए कारीगर उत्पादों का प्रदर्शन किया गया था। पोस्टकार्ड से लेकर होम बेक, हाथ से बने आभूषण और छात्रों की कड़ी मेहनत और मेहनतीता से जुड़ी विविध वस्तुएं; स्टालों ने हमारे युवाओं की रचनात्मक ऊर्जा और उभरती प्रतिभा की जीवंतता का जश्न मनाते हुए एक अद्वितीय अनुभव प्रदर्शित किया।

इस कार्यक्रम के लिए विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए बहु-विषयक केंद्र, अभ्यास स्पेशल स्कूल के साथ गठजोड़ किया गया, जिसमें मंच पर हस्तशिल्प का एक विशेष प्रदर्शन और एक यादगार प्रतिभा संचालित संगीत प्रदर्शन देखा गया। धर्मार्थ भावना और दान-आधारित पहलों में विभिन्न प्रयास कई ड्राइव और गेम-स्टॉलों की उपस्थिति से स्पष्ट थे, जो अलग-अलग एजेंसियों और संगठनों के साथ गठजोड़ के माध्यम से स्थापित किए गए थे। छात्रों की उद्यमशीलता की भावना कई स्टार्ट-अप-आधारित पहलों और उसी तर्ज पर लगाए गए स्टालों में स्पष्ट थी।

प्रतिभा, उद्यम, उत्साह और करुणा की भावना के उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद मंच पर छात्रों ने प्रदर्शन किया, जिसमें नृत्य, संगीत, कविता और विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक प्रदर्शन शामिल थे। लक्ष्य - एसजीटीबी खालसा कॉलेज दिल्ली की सक्षम इकाई - के सदस्यों की भागीदारी ने इस पहल की उत्साही और परोपकारी प्रकृति को दर्शाया। 'रौनक'23' को शिक्षकों और छात्रों द्वारा व्यापक रूप से सराहा गया और इसमें भारी भागीदारी देखी गई, जो सामूहिक प्रयासों के महत्व और सही और सार्थक पहल के माध्यम से ऊर्जा जुटाने की गवाही देती है।

कनेक्टिंग ड्रीम्स फाउंडेशन (सीडीएफ) के स्टॉल पर हस्तनिर्मित बांस उत्पाद, टोट बैग आदि प्रदर्शित किए गए और आयोजन की भावना को खूबसूरती से प्रदर्शित किया गया।

Next Story