Vastu Tips : आर्थिक तंगी से है परेशान? तो आज ही करें 10 रूपए में मिलने वाली इस चीज़ का उपाय, माँ लक्ष्मी होगी प्रसन्न, बरसाएंगी अपनी कृपा…

Vastu Tips

 

नई दिल्ली, Vastu Tips : लोग अक्सर अपने जीवन में आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं जिसके कारण उन्हें कई तरह की परेशानियां झेलने पड़ते हैं वह चाहे लाख कोशिश कर ले लेकिन जीवन में पैसों की कमी पूरी नहीं होती जिससे उनके घर में कलेश बने रहते हैं, लेकिन ज्योतिषी शास्त्र में आर्थिक तंगी से निपटने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से मां नाराज मां लक्ष्मी आप पर अपनी कृपा बरसा सकते हैं और आपके जीवन के आर्थिक तंगी दूर कर सकती है तो आइए जानते हैं इस सरल उपाए के बारे में

 

 

नमक के उपाय

उतार सकते हैं नजर का दोष

अगर किसी को नजर लगी हुई हो और वह व्यक्ति धीरे-धीरे पीला पड़ता जा रहा हो तो आप एक मुट्ठी भरकर नमक लें. इसके बाद नजर से पीड़ित बच्चे या व्यक्ति पर उसे सिर से लेकर पांव तक 7 बार उतारें. फिर उस नमक को पास में बहते हुए किसी जल में प्रवाहित कर दें. कहा जाता है कि इस उपाय से नजर उतर जाती है.

 

READ MORE : Nomura’s Report : साल 2023 में तीन और देश मुद्रा संकट के खतरे में, नोमुरा ने जारी की रिपोर्ट

 

 

राहु-केतु को कर सकते हैं शांत

राहु- केतु को सबसे क्रोधी ग्रह माना जाता है. मान्यता है कि ये एक बार जिसकी कुंडली में विराजमान हो जाएं, उसका जीवन नरक बना देते हैं. ऐसे में अगर राहु-केतु आपको परेशान कर रहे हों तो घर के बाथरूम की खिड़की में एक कटोरी नमक  भरकर रख दें. करीब 15-20 दिनों तक इस नमक को हर रोज बदलते रहें. साथ ही पुराने नमक बहते पानी में प्रवाहित करते रहें. कहा जाता है कि इस उपाय से राहु-केतु शांत हो जाते हैं.

प्रसन्न हो जाती हैं मां लक्ष्मी

अगर आपसे मां लक्ष्मी  रूठी हुई हों और उन्हें मनाने के सारे प्रयास अब तक निष्फल साबित हुए हों तो आपके लिए नमक के उपाय  करना श्रेयस्कर होगा. आप एक लाल रंग के कपड़े में सफेद नमक के थोड़े टुकड़े रखकर उसे तिजोरी में रख दें. जब वह नमक धीरे-धीरे खुद खत्म होने लगे तो उस कपड़े में नया नमक डालते रहें. कहा जाता है कि इस उपाय से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी जमकर कृपा बरसती है.

पारिवारिक क्लेश कर सकते हैं दूर

जब घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है तो उसका असर परिवार में भी दिखने लगता है. इसकी वजह से पति-पत्नी के रिश्ते में दरार आने लगती है. साथ ही पारिवार के दूसरे सदस्यों के साथ भी कलह बढ़ जाती है. जिस घर में ऐसी परिस्थितियां हों, वहां पर किसी की भी मानसिक शांति भंग हो सकती है. इस समस्या से राहत पाने के लिए आप घर में नमक मिले जल का छिड़काव करें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ेगा और परिवार में एका होगी.

कर्ज के जाल से मुक्ति के लिए

अगर आप कर्ज के बोझ के दबे हैं. जितना कमाते हैं, उससे ज्यादा खर्च हो जाता है तो आप घर की उत्तर-पूर्व दिशा में पानी का भरा हुआ लोटा या छोटी मटकी रख दें और उसमें नमक घोल दें. धूप की वजह से दिन में वह नमक अपने आप उड़ जाया करेगा तो आप उसमें नया नमक डालते रहेंगे. 4 हफ्ते तक इस उपाय को करने से आपके घर में पैसों की आवक बढ़ने लगेगी और आप कर्ज के जाल से मुक्त हो जाओगे.

 

 

 

 

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Related Articles

Back to top button