Vastu Tips : अगर सुबह-सुबह दिख जाए चींटी, तो समझ जाए मिलने वाली है ये बड़ी खुशखबरी, जानें चींटी दिखने के शुभ-अशुभ फल…

 

Vastu Tips

नई दिल्ली, Vastu Tips : सामुद्रिक शास्त्र या शकुन शास्त्र को प्राचीन भारतीय ज्योतिष की ही एक शाखा माना गया है। इसके आधार पर लोग पशु-पक्षियों तथा अन्य संकेतों (शकुन-अपशकुन) के आधार पर अपना भाग्य जान सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होता बल्कि अपने आसपास की चीजों को ध्यान से देखना होता है। वैसे तो हर घर में चीटियां रहते हैं कभी काली चींटी या तो कहीं लाल चीटीं है, लेकिन क्या आपको पता है चीटियों का घर में होना भी शुभ माना जाता है समुद्र शास्त्र के अनुसार अगर आपको सुबह-सुबह चीटियां दिख जाए तो समझ जाइए आपको खुशखबरी मिलने वाली है तो चलिए जानते हैं इसके बारे में

घर में चींटियों के होने के शुभ-अशुभ फल-

चींटियों के बारे में जानने के लिए जरूरी है कि हम चींटियों का रंग और उनकी संख्या देंखें। चींटियां दो प्रकार की होती हैं- लाल और काली। दोनों ही अलग-अलग चीजें बताती हैं।

काली चींटियों को शुभ और लाल चींटियों को अशुभ माना गया है। यदि घर में काली चींटियां हैं तो उन्हें मारना नहीं चाहिए। इसी तरह यदि लाल चींटियां दिखें तो उन्हें हरसंभव प्रयास करके घर से भगाना चाहिए।

यदि घर या ऑफिस में काली चींटियां निकल रही हैं तो इसका अर्थ है कि जल्दी ही पैसा आने वाला है। कोई नया व्यापार शुरू हो सकता है, नई जॉब लग सकती हैं या फिर कहीं से अचानक पैसा मिल सकता है।

यदि घर या ऑफिस में काली चींटियां निकलने लगे तो यह व्यक्ति पर किसी बड़े संकट के आने का संकेत है। ऐसे में व्यक्ति को तुरंत ही भगवान की शरण लेनी चाहिए। उन्हें ईश्वर से अपने ऊपर आने वाले संकट टालने की प्रार्थना भी करनी चाहिए।

यदि घर में काली चींटियां बहुत ही ज्यादा निकल रही हैं तो इसे भी अशुभ माना गया है। इसे उस घर की कमजोरी का संकेत माना गया है। ऐसी स्थिति में तुरंत ही घर के उस हिस्से की मरम्मत करवा लेनी चाहिए।

चींटियां घर के किस हिस्से से निकल रही हैं, यह भी भाग्य को बताता है। उदाहरण के लिए यदि बेडरुम में काली चींटियां हो रही हैं तो गोल्ड या गोल्ड ज्वैलरी खरीदने के योग बनते हैं। इसी तरह यदि छत पर काली चींटियां निकलती हैं तो यह कोई ई प्रोपर्टी खरीदने का संकेत होता है।

 

READ MORE: Horoscope Today 17 Nov 2022 : मेष, वृषभ और सिंह राशि वालों को मिलेंगे तरक्की के अवसर, भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल  

 

 

चींटियां किस दिशा से निकल रही हैं, इसका भी बड़ा महत्व है। यदि उत्तर दिशा में निकलें तो व्यक्ति को सुख मिलता है। पश्चिम दिशा से निकलने पर व्यक्ति के बाहर जाने के योग बनते हैं। दक्षिण दिशा से निकलने पर आर्थिक लाभ होता है। यदि काली चींटियां पूर्व दिशा से निकलें तो यह सौभाग्य का संकेत हैं।

यदि घर में लाल चींटियां बहुत ज्यादा हो जाएं तो यह अपव्यय और वाद-विवाद का कारण बनता है।

आर्थिक समृद्धि के लिए चींटियों के उपाय

चींटियों को शकुन शास्त्र में शनि और राहू का रूप माना गया है। यदि आटे में शक्कर मिलाकर चींटियों को डाली जाए तो जल्दी आर्थिक लाभ होने के आसार बनते हैं।

इसी तरह एक नारियल को बीच में से काटकर उसमें बूरा और घी मिलाकर भर दें। इसके बाद वापिस नारियल को फिर से पहले की तरह जोड़ कर चींटियों के बिल के पास ही मिट्टी में कम गहराई दबा दें। इस उपाय से तुरंत अच्छी नौकरी मिलती है साथ ही कर्ज से भी मुक्ति मिलती है।

 

 

 

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Related Articles

Back to top button