Train canceled : असुविधा के लिए खेद है…दशहरा-दिवाली से पहले रेलवे ने फिर रद्द की 200 से ज्यादा ट्रेनें! यहां देखें लिस्ट…

Train Cancel List

नई दिल्ली, Train canceled : अगर आप ट्रेन में सफर का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. दरअसल, रेलवे ने दशहरा पर्व के पहले यात्रियों को को बड़ा झटका दिया है। रेलवे ने आज 208 ट्रेनें रद्द की हैं, इसके अलावा 12 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है। रेलवे ने मेंटेनेंस और ऑपरेशनल इश्यू का हवाला देते हुए ट्रेनों को रद्द किया है।

Train canceled : मंगलवार 4 अक्टूबर को आईआरसीटीसी ने अलग-अलग कारणों से 12 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया है। वहीं कुछ ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी ट्रेन की स्थिति के बारे में खुद को अपडेट रखने के लिए रेलवे हेल्पलाइन 139 पर इन्क्वायरी भी कर सकते हैं।

 

 

READ MORE :Shardiya Navratri 2022 : माँ की भक्ति में लीन हुआ पूरा केशवाही, काली झांकी ने आकर्षित किया सब का मन…

 

 

Train canceled: 4 अक्टूबर को यात्रा करने वाले यात्री सफर में निकलने से पहले अपनी ट्रेनों की स्थिति जरूर जांच लें। बता दें कि ट्रेनों के शेड्यूल में कैंसिलेशन और अन्य बदलावों का असर नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, पंजाब, असम, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, झारखंड और बिहार सहित कई राज्यों पर पड़ेगा।

 

यहाँ चेक करें पूरी लिस्ट Train canceled

Railways canceled more than 200 trains: आपकी ट्रेन कैंसिल हुई या नहीं, इसके बारे में चेक करने के लिए आप रेलवे की वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in पर जाएं।
– इसके बाद साइट के दाईं तरफ आपको Exceptional Trains का ऑप्शन दिखेगा। इस पर क्लिक करें।
– इस पर क्लिक करने के बाद आपको सबसे पहले Cancelled Trains का ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करें।
– इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको ट्रेन स्टार्ट डेट वाले ऑप्शन पर अपनी यात्रा की तारीख सिलेक्ट करना है।
– इसे सिलेक्ट करते ही आपके सामने उस दिन की पूरी तरह कैंसिल और आंशिक रूप से कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट सामने आ जाए.

 

 

Related Articles

Back to top button