Raipur : अब स्वर्गीय रामनाथ वर्मा के नाम से जाना जायेगा ये कॉलेज, सीएम बघेल घोषणा पर अमल, उच्च शिक्षा विभाग जारी किया आदेश…

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के घोषणा अनुसार बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में शासकीय नवीन महाविद्यालय मोपका-निपनिया का नामकरण स्वर्गीय रामनाथ वर्मा शासकीय महाविद्यालय मोपका-निपनिया किया गया है। इस संबंध में छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।

बता दे कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाटापारा अंचल के समाजसेवी एवं दानवीर स्वर्गीय रामनाथ वर्मा के नाम पर शासकीय नवीन महाविद्यालय के नामकरण की घोषणा की थी। स्वर्गीय रामनाथ वर्मा की शुरू से रूचि समाज कल्याण में थी। उन्होंने बिना किसी शासकीय मदद के अपने निवास में प्राथमिक विद्यालय का संचालन प्रारंभ किया। उनके द्वारा शिक्षा का बोया गया यह पौधा आज महाविद्यालय का रूप ले चुका है। इस महाविद्यालय की स्थापना 2018-19 में हुई। महाविद्यालय का नामकरण स्वर्गीय रामनाथ वर्मा के नाम पर होने से पूरे अंचल में हर्ष की लहर है।

 

READ MORE : Corona Update 17 Nov : प्रदेश में आज मिले 5 कोरोना संक्रमित मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की बुलेटिन, देखें जिलेवार आंकड़े

 

 

अंचल के जनप्रतिनिधियों और क्षेत्रवासियों का मानना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाजसेवी और दानवीर स्वर्गीय रामनाथ वर्मा की स्मृति को बनाए रखने के लिए शासकीय नवीन महाविद्यालय मोपका-निपनिया को उनके नाम पर कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है। स्वर्गीय श्री रामनाथ वर्मा ने दूर दृष्टि रखते हुए प्राथमिक विद्यालय को विस्तार देने के लिए लगभग 6 एकड़ भूमि दान में दी थी। उन्होंने अंचल में सामाजिक एवं धार्मिक कार्य के जरिए लोगों को एकजूट करने और सामाजिक सहयोग, परस्पर भाईचारा बढ़ाने के लिए अतुलनीय कार्य किया।

Related Articles

Back to top button