Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Horoscope Today : इन राशि के जातकों का बिगड़ सकता है आर्थिक संतुलन, पढ़ें अपना राशिफल...

Bhishma singh parihar
6 Feb 2024 5:07 AM GMT
Horoscope Today : इन राशि के जातकों का बिगड़ सकता है आर्थिक संतुलन, पढ़ें अपना राशिफल...
x


नई दिल्ली/रायपुर : आज का पंचाग दिनांक 06.02.2024 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य उत्तरायण का माघ मास कृष्ण पक्ष एकादशी तिथि शाम को 04 बजकर 08 मिनट तक दिन मंगलवार ज्येष्ठा नक्षत्र सुबह को 07 बजकर 36 मिनट तक आज चंद्रमा धनु राशि में आज का राहुकाल दोपहर को 03 बजकर 06 मिनट से 04 बजकर 31 मिनट तक होगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – पढ़ाई में पारिवारिक व्यवधान. पूजा पाठ व यात्रा के कारण थकान. एकाग्रता में कमी. उदर विकार संभव. शांति सरसो के तेल का दीप प्रज्ज्वलित करें. तिल, गुड़ से बने लड्डू का भोग लगायें.

वृषभ राशि – आज के सभी कार्य में विलंब. कार्य क्षेत्र में विवाद. सिरदर्द अथवा तनाव संभव. कष्ट की शांति के लिए – हरी चूड़िया माता के मंदिर में चढ़ा दें. मूंग का हलवा प्रसाद में बांटे.

मिथुन राशि – खर्च में वृद्धि का समाचार प्राप्त होने से तनाव. बजट का असंतुलन तनाव देगा. अनिद्रा के कारण ब्लडप्रेशर बढ़ सकता है. राहत के लिए दुर्गा चालीसा का पाठ करें. काली चीजों का दान करें.

कर्क राशि – स्थान परिवर्तन की इच्छा पूरी होगी. व्यवस्था करने में दिन बितेगा. चतुस्पद से चोट की आशंका. बचाव के लिए – नारियल, मिष्ठान चढ़ायें. माता के पंड़ाल के बाहर भक्तों को शरबत पिलायें.

सिंह राशि – आज का दिन प्रारंभ पूजा पाठ से करेंगे. कार्य अधिकता व भागदौड़. पुराना रोग कष्टकारी. राहत के लिए दुर्गा कवच का जाप करें. सफेद फूल, मिठाई का भोग लगायें.

कन्या राशि – भागीदारों से लाभ. व्यवसायिक ग्रोथ. जीवनसाथी से विवाद. संबंधित परेशानी से निवृत्ति के लिए दूध, नारियल माता की मूर्ति में चढ़ायें. सफेद वस्त्र धारण करें.

तुला राशि – स्कूल के सदस्यों से मुलाकात. उत्साह भरा दिन. उदर विकार, भगवान को लाल वस्तु चढ़ायें. लड्डू का प्रसाद बाटें. तुलसी का सेवन करें.

वृश्चिक राशि – धार्मिक कृत्य करेंगे. थकान तथा खर्च कष्ट दे सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य से भी तनाव. निम्न उपाय करें- देवी जी को पीला वस्त्र और पीले पुष्प चढ़ाएं. लड्डू का भोग लगायें.

धनु राशि – पड़ोसियों का सहयोग. सांस्कृतिक कार्यक्रम में भागीदारी. कंधा या श्वसन संबंधी कष्ट संभव. कष्टों की निवृत्ति के लिए – माता को दूध दही चढ़ाये. दुर्गा सप्तशती का पाठ करें.

मकर राशि – छोटा प्रवास. वित्तीय बाधा. अकेलापन. उदासी संभव. उपाय आजमायें- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें. काली चीजों का दान करें.

कुंभ राशि – कार्य में एकाग्रता बढ़ेगी. आर्ट फिल्ड में सफलता. सर्दी से कष्ट. उपाए- सफेद मिष्ठान का दान कुंवारी कन्याओं को करें. सफेद वस्त्र धारण करें.

मीन राशि – शारीरिक कष्ट. कोई काम या किसी से मुलाकात पेंडिंग रहेगी. शांति के लिए – लाल पुष्प चढ़ायें. गेंहू, गुड़ का दान करें

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story