Good News : एक मुलाकात और बन गई बात, अब हर साल 3000 भारतीयों को मिलेगा UK का वीजा…

Good News

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भारत के युवा पेशेवरों को हर साल ब्रिटेन में काम करने के लिए 3,000 वीजा देने की हरी झंडी दे दी है. ब्रिटिश सरकार ने कहा कि भारत इस तरह की योजना से लाभान्वित होने वाला पहला वीजा-राष्ट्रीय देश है, जो पिछले साल ब्रिटेन-भारत प्रवासन और गतिशीलता साझेदारी की ताकत पर प्रकाश डालता है।

यूके के प्रधान मंत्री कार्यालय ने कहा, “आज यूके-इंडिया यंग प्रोफेशनल्स स्कीम की पुष्टि की गई, जिसमें 18-30 वर्षीय डिग्री-शिक्षित भारतीय नागरिकों को यूके में आने और दो साल तक काम करने के लिए 3,000 स्थानों की पेशकश की गई।” एक ट्वीट में। डाउनिंग स्ट्रीट रीडआउट में यह घोषणा सनक द्वारा जी20 शिखर सम्मेलन के 17वें संस्करण के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के कुछ घंटे बाद की गई। पिछले महीने भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश पीएम के पद संभालने के बाद यह उनकी पहली बैठक थी।

 

READ MORE : Bhanupratappur By-Election Breaking : उपचुनाव के लिए सावित्री मंडावी के नाम पर लगी मुहर, कल भरा जायेगा नामांकन…

 

 

पीएम मोदी के कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, “बाली में जी20ओआरजी शिखर सम्मेलन के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऋषि सुनक बातचीत करते हुए।” नई यूके-इंडिया यंग प्रोफेशनल्स स्कीम के तहत, यूके 18-30 वर्षीय डिग्री-शिक्षित भारतीय नागरिकों को यूके में आने और यूके में दो साल तक रहने और काम करने के लिए सालाना 3,000 स्थानों की पेशकश करेगा। योजना पारस्परिक होगी।

यूके पीएमओ ने कहा, “मई 2021 में यूके और भारत के बीच एक ऐतिहासिक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे, जिसका उद्देश्य हमारे देशों के बीच गतिशीलता बढ़ाना, क्रमशः यूके और भारत में रहने का अधिकार नहीं रखने वालों को वापस करना और संगठित आव्रजन अपराध पर सर्वोत्तम अभ्यास साझा करना था।” जोड़ा गया।

 

Related Articles

Back to top button