Fitness Tips : एक्सरसाइज करने में आती है आलस तो सुबह उठ कर बिस्तर पर ही करे आसान एक्सरसाइज मोटापा होगा दूर…

Fitness Tips

Fitness Tips : फिट रहना भला किसको पसंद नहीं होता लेकिन फिट रहने के लिए एक्सरसाइज करना हर किसी को पसंद नहीं होता कहते हैं सुबह उठकर एक्सरसाइज करना सेहत के लिए और बढ़ते वजन के लिए काफी फायदेमंद होता है सुबह का एक्सरसाइज आप के बढ़ते वजन को रोक सकता है लेकिन सुबह उठकर एक्सरसाइज करना हर किसी के बस की बात नहीं होती सुबह उठकर बहुत से लोगों को आलस पर लगता है जिसके कारण लोग एक्सरसाइज करना अवॉइड करते हैं, इसके लिए आज हम आपको कुछ ऐसे एक्सरसाइज बताने जा रहे हैं जिसे करने से आप आलस महसूस नहीं करेंगे और खास बात तो यह है या एक्सरसाइज आप बिस्तर पर लेटे-लेटे ही कर सकते हैं

सुबह बिस्तर पर करें ये एक्सरसाइज

फुल बॉडी स्ट्रेचिंग –

फुल बॉडी स्ट्रेचिंग बहुत ही जरूरी स्ट्रेचिंग रूटीन माना जाता है जिसमें से एक है अधोमुख व्श्रानासम. यह सुबह उठते ही करना बहुत जरूरी है.

पैरों की स्ट्रेचिंग-

लेग स्ट्रेचिंग जिसे अंजनेयासन भी कहा जाता है ये हिप के मसल्स को खोलने का काम करता है इसके साथ ये पिंडली, हैमस्ट्रिंग और ग्लूट्स की भी मसल्स को स्ट्रेच करने का काम करता है. इस एक्सरसाइज में मेहनत भी कम लगती है और पूरे पैर का वर्कआउट हो जाता है.

कोर स्ट्रेचींग-

कोर स्ट्रेचिंग हाथ के साथ-साथ कोर को भी रिलीफ देता है और उन्हें मजबूत बनाता है. आपको बता दें की एक्सरसाइज और वर्कआउट से मसल्स में आने वाले सूजन को भी ये स्ट्रेचिंग आराम देता है.

 

यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारी पर आधारित है, अमल करने से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें इस TCP24 इसकी पुष्टि नहीं करता

Related Articles

Back to top button