Earthquake : भूकंप से कांपे लोग, 20 लोगों की गई जान, बिल्डिंग्स से बाहर भागे लोग…

 

Earthquake in Chhattisgarh

 

नई दिल्ली : इंडोनेशिया में फिर से भूकंप के झटकों ने पूरे देश में खलबली पैदा कर दी है. सोमवार को यहां पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.6 मैग्नीट्यूड मापी गई है. यह तेज झटके कई सेकंड्स तक महसूस किए गए. जानकारी के अनुसार इस भूकंप का केंद्र पश्चिम जावा के सियानुजर में जमीन के करीब 10 किलोमीटर था. मौसम और जियोफिजिक्स एजेंसी ने कहा कि फिलहाल सुनामी का कोई खतरा नहीं है. भूकंप इतना भीषण था कि इसमें अब तक करीब 20 लोगों की मौत हो चुकी है. एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है. इसके आलावा करीब 300 से ज्यादा लोग घायल हैं जिनका इलाज किया जा रहा है.

 

READ MORE : CG Breaking : बढ़ी BJP प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम की मुश्किलें, कांग्रेस ने निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत, उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग…

 

 

रायटर की खबर के मुताबिक जकार्ता में जब यह भूकंप आया उस वक्त कई लोग अपने दफ्तरों में बैठकर काम कर रहे थे. भूकंप के झटके इतने तेज थे कि कई बिल्डिंग हिलने लगी. इससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया. भूकंप की वजह से बिल्डिंग्स में रखा फर्नीचर भी अपनी जगह से हिलने लगा. 22 साल की एक वकील ने आंखों देखी बताई कि कैसे लोग इतने ज्यादा पैनिक हो गए थे कि एग्जिट का रास्त देख रहे थे. वह जल्दी से जल्दी बिल्डिंग से बाहर निकल जाना चाहते थे.

 

Related Articles

Back to top button