Earthquake : भूकंप से थर्राई धरती, अब तक 162 लोगों की गई जान, सैकड़ों लोग घायल, राहत-बचाव कार्य में जुटी रेस्क्यू टीम…

Earthquake in Chhattisgarh

नई दिल्ली, Earthquake :जावा के मुख्य इंडोनेशियाई द्वीप पर आए भूकंप में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक, 5.6 तीव्रता का भूकंप पश्चिम जावा के सियांजुर शहर में 10 किमी (6 मील) की उथली गहराई में आया था। कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया, कई का बाहर इलाज किया गया। बचावकर्मियों ने ढही हुई इमारतों के नीचे फंसे अन्य लोगों को बचाने के लिए रात भर काम किया है।

 

READ MORE : Aaj Ka Rashifal : मंगलवार के दिन इन राशियों में रहेगी हनुमान जी की नज़र, सभी परेशानियों को करेंगे दूर, जानें बाकी राशियों का हाल…

Earthquake : जिस क्षेत्र में भूकंप आया, वह घनी आबादी वाला है और भूस्खलन का खतरा है, कई क्षेत्रों में खराब बने घर मलबे में तब्दील हो गए हैं। अभी तक मारे गए लोगों की सही संख्या स्पष्ट नहीं है। इंडोनेशिया की नेशनल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी (बीएनपीबी) ने कहा है कि उनकी आधिकारिक मौत का आंकड़ा 62 था, क्षेत्रीय गवर्नर रिदवान कामिल द्वारा दिया गया एक और आंकड़ा – 162 – असत्यापित है।

Earthquake : स्थानीय मीडिया से बात करते हुए, श्री कामिल ने कहा कि भूकंप में लगभग 326 लोग घायल हुए हैं, यह देखते हुए कि “उनमें से अधिकांश को खंडहरों में कुचलने से फ्रैक्चर हुआ है”। लेकिन उन्होंने चेतावनी दी कि कुछ निवासी “अलग-थलग जगहों में फंसे हुए हैं” और कहा कि अधिकारी “इस धारणा के तहत थे कि घायलों और मौतों की संख्या समय के साथ बढ़ेगी”।

Related Articles

Back to top button