Begin typing your search above and press return to search.
Madhya Pradesh

MP CABINET MEETING : कार्यभार संभालते ही सीएम मोहन यादव ने ली कैबिनेट की बैठक, लिए कई बड़े फैसले...

rohit banchhor
13 Dec 2023 3:54 PM GMT
MP CABINET MEETING : कार्यभार संभालते ही सीएम मोहन यादव ने ली कैबिनेट की बैठक, लिए कई बड़े फैसले...
x
MP CABINET MEETING : कार्यभार संभालते ही सीएम मोहन यादव ने ली कैबिनेट की बैठक, लिए कई बड़े फैसले...


भोपाल। MP CABINET MEETING मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शपथ लेने और उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने के बाद कैबिनेट की बैठक बुलाई। जिसमें सीएम मोहन यादव ने प्रदेश भर में सभी धार्मिक स्थलों से ध्वनिविस्तारक यंत्रों को हटाने का आदेश जारी किया। साथ ही खुले में मांस की बिक्री पर रोक लगाने के भी आदेश दिए गए हैं।

कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम मोहन यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। इस दौरान उन्होंने बताया कि खुले में मांस या अंडे की दुकान चलाने को लेकर भारत सरकार ने भी निर्देश जारी किए हैं। मध्य प्रदेश में पालन के लिए हमने सख्त निर्देश जारी किए हैं। जनता की सुरक्षा जरूरी है। हर जिले के अंदर युवाओं के लियर एक्सीलेंस कॉलेज बनाया जाएगा। 52 कॉलेज का चयन किया गया है, जिनको प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज के नाम से जाना जाएगा। सभी कॉलेजों में डिजी लॉकर की सुविधा होगी। सीएम यादव ने कहा, हमने फैसला किया है कि डिग्री मार्कशीट के लिए छात्र परेशान होते हैं इसलिए डिजी लॉकर कॉलेज यूनिवर्सिटी के लिए बनाया जाएगा।

तेज आवाज में लाउडस्पीकर बर्दाश्त नहीं-

लाउडस्पीकर का इस्तेमाल तय सीमा के भीतर ही करना होगा। बिना परमिशन के तेज आवाज में लाउडस्पीकर का इस्तेमाल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कैबिनेट में लिए गए फैसलों का भी ब्योरा दिया। सीएम ने कहा, आदतन अपराधियों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी। आदतन अपराधी बार-बार छूट जाते हैं, लिहाजा इन पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

तेंदूपत्ता की राशि को किया 4000 रुपये-

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में पहली प्रधानमंत्री की गारंटी पर अमल करते हुए तेंदूपत्ता की राशि को 3000 के बजाय 4000 रुपये किया गया है। सीएम ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में बड़ा कार्यक्रम है। कार्यसेवकों पर अत्याचार हुए थे। लिहाजा राम मंदिर के मार्ग में इस बार एमपी सरकार अयोध्या जाने वालों का जगह-जगह स्वागत करेगी।

Next Story