Fire News : पैसेंजर ट्रेन में आग लगने से मची अफरा-तफरी, दो डिब्बे जलकर हुए खाक…

Fire News

बैतूल। Fire News जिले से छिंदवाड़ा जाने वाली पैसेंजर ट्रेन में आज अचानक भीषण आग लग गई। इस हादसे में ट्रेन के दो डिब्बे जलकर खाक हो गए। जबकि एक डिब्बा आंशिक रूप से जला है। घटना की सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने आग बुझाने का प्रयास किया गया। वहीं इस ट्रेन को आज स्थगित कर दिया गया है।

Read More : Fire News : आयल मिल में लगी भीषण आग, दमकल विभाग की टीम मौके पर…

बता दें कि यह घटना बैतूल-छिंदवाड़ा पैसेंजर ट्रेन में हुई है। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन दोपहर 12.30 बजे बैतूल पहुंचती है। इसके बाद इसे लूप लाइन पर खड़ी कर दिया जाता है। शाम 4 बजे यह ट्रेन बैतूल से वापस छिंदवाड़ा के लिए निकलती है। आज भी शाम 4 बजे रवाना करने के लिए इसे प्लेटफॉर्म पर लिया जा रहा था।

Read More : Fire News : सड़क किनारे खड़ी दो यात्री बसों में लगी, कोई हताहत नहीं…

इसी दौरान मलकापुर आउटर सिग्नल की ओर माचना नदी के पुल के पार अचानक ट्रेन की दो बोगियों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे प्रबंधन में हड़कंप मच गया और रेलवे कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे। आनन-फानन में ट्रेन की दोनों बोगियों को छोड़कर शेष बोगियों को अलग किया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को भी कॉल किया गया था,

Read More : fire News : कालोनी की पार्किंग में खड़ी वाहनों में अज्ञात व्यक्ति ने लगाई आग, चार गाड़ी हुई खाक…

फायर ब्रिगेड मौके पर भी पहुंच गई, लेकिन यह ट्रेन जिस जगह खड़ी थी, वहां तक फायर ब्रिगेड नहीं पहुंच सकती थी। यही वजह है कि फायर ब्रिगेड के मौके पर पहुंचने के बावजूद उससे आग नहीं बुझाई जा सकी। इस दौरान पड़ोस के खेत मालिक ने अपने मोटर पंप चालू कर जलती बोगियों के पास पानी की व्यवस्था की, जिससे पार्टियों के सहारे आग पर काबू करने का प्रयास किया गया। लेकिन आग इतनी विकराल थी कि इस पर काबू नहीं पाया जा सका।

Related Articles

Back to top button