Begin typing your search above and press return to search.
sports

IPL Auction 2024 : क्रिकेटप्रेमी ध्यान दें- आज होगी आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, दांव पर लगेंगे करोड़ों रुपए!

rohit banchhor
19 Dec 2023 3:25 AM GMT
IPL Auction 2024 : क्रिकेटप्रेमी ध्यान दें- आज होगी आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, दांव पर लगेंगे करोड़ों रुपए!
x
IPL Auction 2024 : आईपीएल 2024 की मिनी बोली में देश और विदेश के कई क्रिकेटरों की किस्मत खुलने जा रही है।



IPL Auction 2024 : आईपीएल 2024 की मिनी बोली में देश और विदेश के कई क्रिकेटरों की किस्मत खुलने जा रही है। दुबई में मंगलवार (19 दिसंबर) को होने वाली बोली में 10 टीमें 262.95 करोड़ रुपये की राशि दांव पर लगाएंगी। इस राशि के दम पर ये टीमें बोली के लिए उपलब्ध 333 क्रिकेटरों में से 77 उपलब्ध स्थानों को भरने की कोशिश करेंगी। निगाहें गुजरात टाइटंस पर होंगी। उसे मुंबई इंडियंस चले गए हार्दिक पंड्या की जगह भरनी है। सबसे ज्यादा राशि भी 38.15 करोड़ रुपये उसके पास बची है।



सबसे ज्यादा 12 स्थान कोलकाता नाइटराइडर्स को भरने हैं। उसके पास गुजरात के बाद सबसे ज्यादा 32.7 करोड़ रुपये बचे हैं। 10 टीमों में सबसे कम राशि लखनऊ के पास 13.2 करोड़ रुपये बची है, जबकि उसे छह स्थान भरने हैं।

इन खिलाड़ियों पर नजर

आईपीएल के इतिहास में पहली बार विदेशी धरती पर होने वाली बोली में शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, रचिन रवींद्र जैसे कैप्ड क्रिकेटरों के अलावा यूपी के समीर रिजवी, महाराष्ट्र के अर्शिन कुलकर्णी, मुंबई के मुशीर खान जैसे अनकैप्ड युवा क्रिकेटरों पर पैसा बरसने की उम्मीद है।

चेन्नई की निगाह शार्दुल पर

चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 31.4 करोड़ रुपये की राशि शेष है। बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में धोनी की टीम शार्दुल ठाकुर पर 10 करोड़ तक की राशि लगा सकती है। अंबाती रायुडू के स्थान को भरने के लिए मनीष पांडे पर दांव लगाया जा सकता है। जोस हेजलवुड भी उसके राडार में रहेंगे। हालांकि, मार्च-अप्रैल में नहीं खेलेंगे। हेजलवुड मई में ही टीम से जुड़ सकते हैं।

दिल्ली का हर्षल पर रहेगा फोकस

दिल्ली कैपिटल्स के पास 28.95 करोड़ की राशि शेष है। ये टीम हर्षल पटेल के अलावा शार्दुल ठाकुर, जोश इंग्लिस, वानिंदु हसरंग के अलावा स्थानीय क्रिकेटर प्रियांश राणा पर दांव लगा सकती है। साथ ही यूपी टी-20 लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले समीर रिजवी और स्वास्तिक चिकारा भी उसकी निगाह में रहेंगे।

गुजरात की निगाह ऑलराउंडरों पर

गुजरात टाइटंस के पास 38.15 करोड़ की राशि शेष है। हार्दिक की जगह भरने के लिए गुजरात शार्दुल, रचिन रविंद्र, डेरिल मिचेल, अजमतुल्लाह ओमरजई जैसे ऑलराउंडरों पर दांव लगा सकती है।

केकेआर का दांव तेज गेंदबाजों पर

केकेआर के पास 32.7 करोड़ की राशि शेष है। उसे तेज गेंदबाजों की जरूरत है। ऐसे में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, हर्षल पटेल और रचिन रविंद्र पर उसकी निगाह रहेगी।

लखनऊ की निगाह कोएत्जी और मदुशंका पर

लखनऊ के पास सबसे कम 13.15 करोड़ रुपये शेष हैं। उसे भी तेज गेंदबाज की जरूरत है। ऐसे में गेराल्ड कोएत्जी, दिलशान मदुशंका, स्टार्क, हेजलवुड भी उसके राडार में रहेंगे। दक्षिण अफ्रीकी नांद्रे बर्गर पर भी दांव लग सकता है। रेलवे के 12 गेंद में 50 रन बनाने वाले आशुतोष शर्मा पर भी उसका दांव रहेगा।

मुंबई अनकैप्ड पर लगाएगी दांव

मुंबई इंडियंस के पास 17.75 करोड़ रुपये की राशि शेष है। उसकी निगाह में अनकैप्ड भारतीय क्रिकेटर रहेंगे। इनमें स्पिनर मानव सुतार, दर्शन मिसाल के अलावा वानिंदु हसरंगा और रेलवे के आशुतोष शर्मा पर भी दांव लगेगा।

हैदराबाद को चाहिए विदेशी तेज गेंदबाज

सनराइजर्स हैदराबाद के पास 34 करोड़ बचे हैं। उसे विदेशी तेज गेंदबाज की जरूरत है। ऐसे में स्टार्क, हेजलवुड, कमिंस पर उनकी बोली लग सकती है।

आरसीबी को भी चाहिए विदेशी तेज गेंदबाज

आरसीबी के पास 23.25 करोड़ रुपये की राशि शेष है। उसने विदेशी गेंदबाज को लेने के लिए 10.75 करोड़ के हर्षल को रिलीज किया है। आरसीबी के सीईओ मो बाबाट हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों के अलावा इंग्लैंड के गस एटकिंस, रीस टोप्ले भी निगाह में रहेंगे।

Next Story