Twitter Blue Tick : आप भी लेना चाहते हैं ब्लू टिक! तो बस करें ये काम, नहीं लगेगा पैसा

 

नई दिल्ली। Twitter Blue Tick : इन दिनों में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय ट्विटर बना हुआ हैं। जब से एलन मस्क ट्विटर के मालिक बने है तब से कंपनी में उथल पुथल मची हुई हैं। वही इन दिनों ऐसी चर्चाएं हैं कि ट्विटर बंद होने वाला हैं। हालांकि यह सिर्फ खयाली पुलाव हैं। अभी तक इस पर कोई अपडेट सामने नहीं आया हैं। इसके आलावा सबसे ज्यादा बात टि्वटर पर वेरिफाइड अकाउंट और इसके सब्सक्रिप्शन चार्ज के बारे में हो रही है।

इस बीच बीते 9 नवंबर को टि्वटर ने ‘टि्वटर ब्लू’ नाम से एक सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च किया जिसमें आप कुछ पैसे देकर अपने टि्वटर अकाउंट को वेरिफाई करा सकेंगे। वर्तमान में इस सब्सक्रिप्शन मॉडल की शुरुआत अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन में हुई है। हालांकि, कई फेक अकाउंट्स वेरिफाइड होने की वजह से इसे बंद करना पड़ा था। अब दोबारा कंपनी नए प्लान के साथ इस फीचर को लॉन्च करने वाली है।

Read More : Amazon Layoff’s : Twitter और Meta में छंटनी के बाद अब Amazon, कर्मचारियों पर लटकी तलवार! 

 

ट्विटर ने इस सब्सक्रिप्शन मॉडल को दोबारा 29 नवंबर को रीलॉन्च करने का फैसला किया है। हालांकि, इसके सब्सक्राइबर्स के लिए क्या क्राइटेरिया है यह अभी क्लियर नहीं किया गया है। फिलहाल इस फीचर्स का लाभ सिर्फ iOS डिवाइस यूज करने वाले लोग ही उठा पाएंगे यानी जो लोग आईफोन या आईपैड यूज करते हैं।

यहा देखें स्टेप्स

स्टेप 1. Twitter App ओपन करें।

स्टेप 2. ऐप ओप करने के बाद ‘Profile Picture’ पर टैप करें।

स्टेप 3. इसके बाद ‘Twitter Blue’ ऑप्शन पर टैप करें।

स्टेप 4. इसके बाद ‘Subscribe’ बटन पर टैब करें।

नोट : ध्यान रहे कि ये ट्रिक ऐप के लेटेस्ट वर्जन में काम करेगी। वहीं कई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि नए ट्विटर यूजर्स को सब्सक्राइब करने के 90 दिन बाद ब्लू टिक दिया जाएगा। आपको बता दें कि यह सर्विस अभी भारत में शुरू नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button