Fifa World Cup 2022 : फीफा टूर्नामेंट से 2 दिन पहले लिया गया बड़ा फैसला, अल्कोहल बीयर की बिक्री पर लगा बैन

दोहा. Fifa World Cup 2022 : फीफा वर्ल्ड कप 2022 (Fifa World Cup 2022) शुरू होने से 2 दिन पहले आयोजकों ने बड़ा फैसला लिया गया है. इस टूर्नामेंट के लिए इस्तेमाल होने वाले 8 स्टेडियमों में अल्कोहल वाली हर तरह की बीयर की बिक्री पर प्रतिबंध लगाएंगे. यह फैसला कतर में (Qatar) फुटबॉल मुकाबले शुरू होने से 2 दिन पहले आया है.

Fifa World Cup 2022 : हालांकि नॉन अल्कोहल बीयर 64 मैचों में प्रशंसकों के लिए उपलब्ध होगी. फीफा (FIFA) ने आयोजकों से बातचीत के बाद इस बात की पुष्टि की. फीफा ने एक बयान में कहा कि मेजबान देश के अधिकारियों और फीफा के बीच चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया. कुल 32 टीमें इसमें शामिल हो रही हैं. ब्राजील ने सबसे अधिक 5 बार टाइटल जीता है.

Fifa World Cup 2022 : जब कतर ने वर्ल्ड कप की मेजबानी की बोली प्रक्रिया शुरू की थी, तो देश ने फीफा के व्यावसायिक भागीदारों का सम्मान करने पर सहमति जताई थी और ऐसा 2010 में मत जीतने के बाद अनुबंध पर हस्ताक्षर करते समय भी किया था. ब्राजील में 2014 वर्ल्ड कप में मेजबान देश को शराब की बिक्री की अनुमति के लिए एक नियम में बदलाव करने पर मजबूर होना पड़ा था. हालांकि कतर में यह छूट नहीं मिल सकेगी.

Related Articles

Back to top button