Begin typing your search above and press return to search.
Interesting

Success Story: 5 दिन में 5 जॉइनिंग लेटर, बिटिया ने किया ऐसा कमाल कि लग गई सरकारी नौकरी की झड़ी... जानिए सफलता की कहानी...

Bhishma singh parihar
4 Jan 2024 6:45 AM GMT
Success Story: 5 दिन में 5 जॉइनिंग लेटर, बिटिया ने किया ऐसा कमाल कि लग गई सरकारी नौकरी की झड़ी... जानिए सफलता की कहानी...
x

जमुई : एक कहावत है म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं क्या? बिहार के जमुई में गांव की एक लड़की ने कुछ ऐसा ही कमाल किया, जिसकी चर्चा हर कोई कर रहा। इस बिटिया ने एक दो नहीं बल्कि अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल कर पांच नौकरी में दावेदारी की है। लोग जहां एक सरकारी नौकरी को लेकर कोशिश में जुटे रहते हैं, बिहार की इस बेटी ने पांच सरकारी नौकरी पर कब्जा जमा के हर किसी को चौंका दिया।



यही नहीं जमुई की इस 'अफसर बिटिया' ने अंग्रेजी में मास्टर्स की डिग्री ली है। इसके साथ ही बीएड की भी डिग्री ले रखी है। हालांकि, जमुई की इस बेटी का सपना अभी पूरा नहीं हुआ है, उनका प्लान तो कुछ और ही है। पांच सरकारी नौकरी का ऑफर मिलने के बाद भी अब वो कौन सा मुकाम हासिल करना चाहती हैं बताते हैं आगे।

एक दो नहीं पांच-पांच सरकारी नौकरी हासिल कर सबको चौंकाने वाली ये हैं जमुई की टीनू सिंह, जिन्होंने बीपीएससी टीचर्स भर्ती की परीक्षा में कामयाबी हासिल की। इसके साथ ही बिहार एसएससी ग्रेजुएट लेवल एग्जाम भी पास किया। उन्होंने बीपीएससी की ओर से आयोजित तीन शिक्षक नियुक्ति परीक्षा में भी सफलता पाई। टीनू ने जिस तरह से बैक टू बैक ये कामयाबी हासिल की वो बिहार की दूसरी बेटियों के लिए मिसाल की तरह है.


टीनू की मानें तो उनके माता-पिता का सपना था कि वो अधिकारी बनें। इसी के चलते उन्होंने पढ़ाई पर खास फोकस किया। अब मुझे कामयाबी मिल गई। जमुई जिला मुख्यालय के मुन्ना सिंह और पिंकी सिंह की बेटी टीनू सिंह ने पांच दिन में पांच प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता हासिल कर पूरे प्रदेश में सुर्खियां बटोर लीं। उन्होंने 5 सरकारी नौकरी में सेलेक्ट होकर 'अफसर बिटिया' बन गई हैं।

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story