Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Rashifal: 20 अक्टूबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, मेष से लेकर मीन राशि तक पढ़े क्या है हाल

TCP 24 News
20 Oct 2023 2:10 AM GMT
Horoscope Rashifal: 20 अक्टूबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, मेष से लेकर मीन राशि तक पढ़े क्या है हाल
x
Horoscope Rashifal: 20 अक्टूबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, मेष से लेकर मीन राशि तक पढ़े क्या है हाल

Horoscope Rashifal 20 October 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 20 अक्टूबर 2023 को शुक्रवार है। इस दिन शारदीय नवरात्रि का छठा दिन है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार नवरात्रि का छठा दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 20 अक्टूबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल... मेष राशि- पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। मन परेशान हो सकता है। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। नौकरी में आय में वृद्धि हो सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। वाहन सुख का लाभ मिलेगा। सन्तान की और से सुखद समचार मिल सकते हैं। पिता का सानिध्य मिलेगा।

वृष राशि- मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। पारिवारिक सुख में अभी कमी रहेगी। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। यात्रा पर जा सकते है। कार्यक्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। खर्चों की अधिकता रहेगी। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे। विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु आलस्य की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति रहेगी

कर्क राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ सकती है। कारोबार विस्तार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। माता-पिता से आर्थिक सहयेाग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

सिंह राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय वृद्धि होगी। धैर्यशीलता बनाए रखें। भाई-बहनों के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध की अधिकता रहेगी। आत्मसंयत रहें। धन की स्थिति में सुधार होगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य विकार रहेंगे। विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

कन्या राशि- संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी। मन प्रसन्न रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय वृद्धि के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। किसी संपत्ति में निवेश करेंगे। लाभ होगा।

सूर्य ने किया तुला राशि में प्रवेश, आने वाले 30 दिन इन 4 राशियों के लिए शुभ तो ये 3 राशि वाले रहें थोड़ा संभलकर

तुला राशि- पठन-पाठन में रुझान बढ़ेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। वाणी में मधुरता रहेगी। वाणी के प्रभाव से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। परिवार में आपसी वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि से मन चिंतित रहेगा।

वृश्चिक राशि- मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। कारोबार का विस्तार हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी आयेगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। संबंधों में निकटता आएगी।

धनु राशि- वाणी में सौम्यता रहेगी। संयत रहें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मन लगेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। यात्रा लाभप्रद रहेगी। मन में उतार-चढ़ाव के भाव रहेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में अचानक धन लाभ के अवसर मिल सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मित्रों के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी।

आज से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, राजा के समान हो जाएगा जीवन

मकर राशि- मानसिक शान्ति बनाये रखने के लिए प्रयास करें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। सचेत रहें। पिता का साथ मिलेगा। खर्च बढ़ेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं। पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयत रहें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि- संयत रहें। क्रोध से बचें। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद हो सकते हैं। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। कारोबार पर ध्यान केन्द्रित करें। मन अशान्त रहेगा। कार्यक्षेत्र में आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। किसी धार्मिक स्थान पर मित्रों के साथ जा सकते हैं।

मीन राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। कारोबार पर ध्यान दें। कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। धर्म के प्रति श्रद्धा रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-समान में बढ़ोतरी होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। कारोबार में व्यवधान आ सकते हैं।

Next Story