Video : Umran Malik ने फेंकी सबसे तेज गेंद, डेब्यू मैच में रचा इतिहास, इस दिग्गज गेंदबाज का तोड़ा रिकॉर्ड 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज ऑकलैंड में खेला गया। जिसे कीवी टीम ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। हालांकि मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार पर्दर्शन किया। धवन, अय्यर और गिल ने शानदार पारियां खेलकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। मैच में पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 307 रन का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा 80 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए। कप्तान शिखर धवन 72 और शुभमन गिल 50 रन बनाकर आउट हुए। वहीं संजू सैमसन ने 36 रन की पारी खेली।  अंत में वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंद में 37 रन की तूफानी पारी खेली।

न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट हासिल किये। वहीं, एडम मिल्ने को एक विकेट मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए 35 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा। शार्दुल ठाकुर ने फिन एलेन को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज एलेन ने 25 गेंद में 22 रन बनाए।

तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने डेवोन कॉन्वे को 24 रन के स्कोर पर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया और अपने वनडे करियर का पहला किकेट हासिल किया। इसके बाद उमरान ने डेरिल मिशेल को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराकर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। मिशेल ने 16 गेंद में 11 रन बनाए। उमरान ने 153 की स्पीड से गेंद फेंक सनसनी मचा दी। उमरान डेब्यू मैच में न्यूजीलैंड के विरुद्ध दो विकेट लेकर जहीर खान से आगे निकल गये। इसके बाद न्यूजीलैंड टीम का एक भी विकेट नहीं गिरा और लाथम की 145 रन और विलियमशन की नाबाद 94 रनों की पारी की बदौलत 7 विकेट रहते अपने नाम कर लिया।

Related Articles

Back to top button