Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

Rupali Ganguly : कास्टिंग काउच की शिकार हो चुकी हैं रूपाली गांगुली, अनुपमा ने सबके सामने बताई चौंकाने वाली सच्चाई

TCP 24 News
18 Oct 2023 1:24 PM GMT
Rupali Ganguly : कास्टिंग काउच की शिकार हो चुकी हैं रूपाली गांगुली, अनुपमा ने सबके सामने बताई चौंकाने वाली सच्चाई
x
Rupali Ganguly : अभिनेत्री रूपाली गांगुली टीवी के सबसे मशहूर सीरियल 'अनुपमा' से वह घर-घर में छा गई हैं।



Rupali Ganguly : अभिनेत्री रूपाली गांगुली टीवी के सबसे मशहूर सीरियल 'अनुपमा' से वह घर-घर में छा गई हैं। यहां तक कि वह रूपाली से ज्यादा अनुपमा नाम से मशहूर हैं। अभिनेत्री 2000 के दशक की शुरुआत से टेलीविजन इंडस्ट्री में काम कर रही हैं, लेकिन 'अनुपमा' से पहले ऐसा नहीं हुआ कि वह एक घरेलू नाम बन गईं। रूपाली गुजरे जमाने के फिल्म निर्माता अनिल गांगुली की बेटी हैं। वह एक फिल्मी परिवार से आती हैं, लेकिन उन्हें अपने शुरुआती वर्षों में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था। हाल ही में अभिनेत्री ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।

Rupali Ganguly : दरअसल, हाल ही में इंटरव्यू में रूपाली से फिल्म और टेलीविजन अभिनेताओं के बीच भेदभाव के बारे में पूछा गया। साथ ही अभिनेत्री से पूछा गया कि क्या उन्हें कभी इसका सामना करना पड़ा है। इस पर अभिनेत्री ने याद किया कि वह भी कास्टिंग काउच की शिकार हुई थीं, जिसके बाद फिल्मों उन्होंने फिल्मों से दूर रहना ही पसंद किया। साथ ही रूपाली ने अपने संघर्ष के दिनों के बारे में भी बात की।

Rupali Ganguly : रूपाली ने साझा किया कि उनके संघर्ष के दिनों में कास्टिंग काउच एक आम बात थी और उन्हें ऐसी अप्रिय घटनाओं का सामना करना पड़ा, जिसने उन्हें फिल्म उद्योग से दूर कर दिया। उन्होंने कहा, “मुख्य रूप से कास्टिंग काउच उस समय इंडस्ट्री में मौजूद था। ऐसा किया गया था। हो सकता है कि कुछ लोगों को इसका सामना न करना पड़ा हो, लेकिन मेरे जैसे लोगों को इसका सामना करना पड़ा और हमने यह विकल्प नहीं चुनने का फैसला किया।'

Rupali Ganguly : रूपाली गांगुली ने बताया कि जब उन्होंने टेलीविजन में काम करना शुरू किया तो उन्हें परिवार और दोस्तों ने असफल स्टार के रूप में देखा, क्योंकि वह एक फिल्मी परिवार से थीं और टेलीविजन में काम कर रही थीं, जिसे उस समय एक कम माध्यम के रूप में देखा जाता था। उन्होंने कहा, 'उस वक्त मुझे खुद को छोटा महसूस होता था, लेकिन आज मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। मेरी अनुपमा ने मुझे वह कद और पद दिया है, जिसका मैंने हमेशा सपना देखा था और जिसकी मुझे आशा थी।''

रूपाली को पहली बार 2000 के दशक की शुरुआत में प्रसिद्धि मिली, जब वह मेडिकल ड्रामा 'संजीवनी' में एक नकारात्मक भूमिका में दिखाई दीं। 'साराभाई वर्सेज साराभाई' में मोनिशा साराभाई के रूप में उनके काम को पॉप संस्कृति में भी जगह मिली। 'अनुपमा' का प्रीमियर 2020 में हुआ था। इस सीरियल ने हाल ही में 1000 एपिसोड पूरे किए हैं और यह इस समय टेलीविजन पर सबसे सफल शो में से एक है।

Next Story