One-year ban from cricket : इस दिग्गज खिलाड़ी पर लगा एक साल का बैन, नहीं खेल सकेंगे कोई भी फॉर्मेट, साथ ही चुकाना पड़ेगा भारी भरकम जुर्माना, जानें पूरा मामला

कोलंबो। One-year ban from cricket श्रीलंका क्रिकेट ने ऑलराउंडर चमिका करुणारत्ने के सभी प्रकार के क्रिकेट खेलने पर एक साल का बैन लगा दिया है। बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान प्लेयर एग्रीमेंट के तहत कई धाराओं का उलंघ्घन करने के मामले में यह फैसला लिया है। श्रीलंका क्रिकेट ने बुधवार (23 नवंबर) को इसकी आधिकारिक जानकारी दी।

Read More : Share Market Opening : कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार में बढ़त, Sensex 59,400 के पार निकला, Nifty भी मजबूत

 

बैन के अलावा करुणारत्ने पर 5 हजार डॉलर यानी करीब 3.71 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। तीन सदस्यीय जांच पैनल के निष्कर्ष और सिफारिशों के आधार पर बोर्ड ने करुणारत्ने के खिलाफ यह फैसला लिया है।

इसके अलावा करुणारत्ने को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर कर दिया गया है। बता दें कि एशिया कप में श्रीलंका को चैंपियन बनाने में करुणारत्ने में अहम रोल निभाया था। वानिंदु हसरंगा के बाद उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए थे।

Related Articles

Back to top button