Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

भाग्यश्री इस साल बनने वाली है अयोध्या की रामलीला की हिस्सा, पढ़िए पूरी खबर...

TCP 24 News
15 Oct 2023 5:48 AM GMT
भाग्यश्री इस साल बनने वाली है अयोध्या की रामलीला  की हिस्सा, पढ़िए पूरी खबर...
x
भाग्यश्री इस साल बनने वाली है अयोध्या की रामलीला की हिस्सा, पढ़िए पूरी खबर...

Bollywood Tadka: बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री इस साल रामलीला में वेदवती की भूमिका में नजर आएंगी। एक्ट्रेस ने पिछले साल कुछ समय के लिए सीता की भूमिका निभाई थी। हिंदू पौराणिक कथाओं के अनुसार, वेदवती देवी सीता का पिछला जन्म है, जिन्होंने रावण को श्राप दिया था कि वह दूसरे जन्म में उसकी मृत्यु का कारण बनेगी।

आयोजकों के मुताबिक, अयोध्या रामलीला के निर्देशक बॉबी मलिक ने कहा, “रामलीला के प्रत्येक एपिसोड का यूट्यूब चैनल, दूरदर्शन और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीधा प्रसारण किया जाएगा, जबकि दिल्ली और मुंबई के कई वरिष्ठ कलाकार यहां प्रदर्शन करेंगे।” मलिक ने यह भी दावा किया कि पिछले साल अयोध्या की इस रामलीला को सोशल मीडिया पर 25 करोड़ से ज्यादा दर्शकों ने देखा था। 11 दिवसीय कार्यक्रम में कई राज्यों से राजनीतिक और बॉलीवुड हस्तियां आएंगी। मलिक ने दावा किया कि इस बार बॉलीवुड निर्माता बोनी कपूर दर्शकों के बीच होंगे। इस बीच, अयोध्या में पारंपरिक रामलीला, जो छह दशकों से अधिक समय से दशहरा के दौरान अयोध्या में एक कैलेंडर इवेंट रहा है, कोविड-19 महामारी के कारण लागू अंतराल के बाद मंच पर लौट आई।

1964 से एक कैलेंडर इवेंट, रामलीला का आखिरी बार मंचन 17 अक्टूबर, 2021 को किया गया था। अयोध्या और हनुमानगढ़ी के महंत संजय दास, दशरथ महल मंदिर के महंत बिंदु गद्दाचार्य, जानकी महल मंदिर के महंत रसिक पीठाधीश्वर, बड़ा भक्त महल मंदिर के महंत अवधेश दास जी महाराज समेत अयोध्या के सांसद, मेयर और विधायक सहित कई राजनीतिक नेता रामलीला देख रहे हैं।

Next Story