Asian Boxing Championships : आज एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत के नाम हुआ 4 स्वर्ण पदक, इन खिलाड़ियों ने लहराया परचम

 

Asian Boxing Championships : जॉर्डन में आयोजित एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप-2022 में भारत ने आज 4 स्वर्ण पदक जीते। भारतीय बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन ने 75 किलोग्राम वर्ग स्पर्धा जबकि अल्फिया खान ने 81+ किलोग्राम वर्ग, स्वीटी बूरा ने 81 किलोग्राम और परवीन हुड्डा ने 63 किलोग्राम वर्ग स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते हैं। वहीं, 52 किलोग्राम वर्ग में मीनाक्षी ने रजत पदक जीता है।

Read More : World Athletics Championships : नीरज चोपड़ा ने फिर दिखाया कमाल, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में मारी एंट्री

 

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और 75 किग्रा भार वर्ग में पहली बार किसी टूर्नामेंट में भाग ले रही लवलीना ने उज्बेकिस्तान की रुजमेतोवा सोखीबा पर 5-0 से सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की जबकि परवीन ने जापान की किटो माई को इसी अंतर से हराया।

इसके बाद स्वीटी और अल्फिया ने क्रमशः कजाकिस्तान की गुलसाया येरजान और जॉर्डन की इस्लाम हुसैली को हराकर स्वर्ण पदक जीता। स्वीटी ने येरजान को आसानी से हराया जबकि अल्फिया की प्रतिद्वंद्वी पहले राउंड में अयोग्य घोषित किये जाने के कारण बाहर हो गई. दूसरी तरफ मीनाक्षी ने एशियाई चैम्पियनशिप में पदार्पण पर अपना अभियान फ्लाईवेट वर्ग (52 किग्रा) में रजत पदक जीतकर समाप्त किया।

Related Articles

Back to top button