Begin typing your search above and press return to search.
Education

Breaking : स्टूडेंट्स कृपया ध्यान दें - CBSE 10वीँ-12वीँ बोर्ड परीक्षा के छात्र जरूर पढ़ लें ये निर्देश...

Bhishma singh parihar
14 Feb 2024 2:54 PM GMT
Breaking : स्टूडेंट्स कृपया ध्यान दें - CBSE 10वीँ-12वीँ बोर्ड परीक्षा के छात्र जरूर पढ़ लें ये निर्देश...
x

नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं से पहले स्कूलों, छात्रों और अभिभावकों के लिए एक परिपत्र जारी किया है। जिसमें स्कूलों, अभिभावकों और छात्रों के लिए सूचना जारी की है।

स्कूलों, अभिभावकों और छात्रों के लिए सलाह

दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं कल यानी 15 फरवरी 2024 से शुरू होंगी। इस साल भारत और विदेश के 26 देशों से 39 लाख से अधिक छात्र परीक्षा देंगे। दिल्ली में 877 परीक्षा केंद्रों से 5,80,192 छात्र बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होंगे।

चूंकि परीक्षा सुबह 10.30 बजे शुरू होती है, इसलिए सभी छात्रों को सुबह 10.00 बजे या उससे पहले अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है.

दिल्ली में मौजूदा स्थिति के कारण, यह उम्मीद की जाती है कि यातायात संबंधी समस्याएं होंगी जिसके कारण परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में देरी हो सकती है। इसलिए, सभी छात्रों को सलाह दी जाती हैं कि वे अपने घरों से जल्दी निकलें ताकि वे सीबीएसई द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार समय पर पहुंच सकें। परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, जो सुचारू रूप से चल रही हैं।

पूरे भारत और अन्य देशों में सीबीएसई के सभी छात्रों से भी अनुरोध किया जाता है कि वे स्थानीय परिस्थितियों, यातायात, मौसम की स्थिति, दूरी आदि को ध्यान में रखते हुए 10.00 बजे (आईएसटी) पर या उससे पहले परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाएं। केवल उन्ही छात्रों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी जो सुबह 10.00 बजे परीक्षा केंद्र मे प्रवेश कर लेंगे। इसके बाद किसी भी छात्र को अनुमति नहीं दी जाएगी।

सभी स्कूलों से अनुरोध है कि वे अभिभावकों और छात्रों की मदद करें और उनका मार्गदर्शन करें। छात्रों को एक बार फिर सलाह दी जाती है कि वे अपने परीक्षा केंद्र पर पहले से जाएँ और अपनी यात्रा की योजना बनाएं ताकि वे सभी परीक्षा के दिनों में समय से पहले या समय पर पहुँच सकें.

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story