Begin typing your search above and press return to search.
Education

Agniveer Recruitment 2024 : आज से शुरू हुआ अग्निवीर सेना भर्ती का आवेदन, अप्लाई के लिए जानें प्रोसेस...

Bhishma singh parihar
13 Feb 2024 7:44 AM GMT
Agniveer Recruitment 2024 : आज से शुरू हुआ अग्निवीर सेना भर्ती का आवेदन, अप्लाई के लिए जानें प्रोसेस...
x



भोपाल। अग्निवीर सेना भर्ती के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन जमा होंगे। जो भी अभ्यर्थी अग्निवीर रैली भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन के माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। 23 मार्च तक भर्ती प्रक्रिया जारी रहेगी।

इन पदों होगी भर्ती

सेना भर्ती कार्यालय भोपाल के मुताबिक, अग्निवीर (पुरुष) की जनरल, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेडसमैन (8वीं पास), ट्रेडसमैन (10वीं पास), अग्निवीर महिला (सेना पुलिस), नर्सिंग असिस्टेंट, नर्सिंग असिस्टेंट वेट, सिपाही फार्मा, हवलदार एसएसी और धर्मगुरु के पदों पर भर्ती की जाएगी।

इन 15 जिलों के उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

जानकारी के अनुसार, अग्निवीर भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल और मई में होने की संभावना है। इसके लिए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, राजगढ, रायसेन, सीहोर, विदिशा, गुना, अशोकनगर, पांढुर्ना, पन्ना, नरसिंहपुर और दमोह के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

अग्निवीर रैली भर्ती में शामिल होने के लिए अब उम्मीदवारों को सबसे पहले इंडियन आर्मी कॉमन एंट्रेस टेस्ट (CEE) 2024 में भाग लेना होगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास होंगे वे अगले चरण के लिए फिजिकल टेस्ट में शामिल हो सकेंगे। फिजिकल में पास उम्मीदवारों को आखिर में मेडिकल एग्जामिनेशन में भाग लेना होगा।

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story