Shraddha Murder Case Update : अदालत ने हत्याकांड के आरोपी आफताब की पुलिस रिमांड 5 दिन और बढ़ाई, अबतक 13 बॉडी पार्ट्स बरामद, वकीलों ने किया प्रदर्शन 

 

 

 

नई दिल्ली। Shraddha Murder Case Update : दिल्ली के श्रद्धा वॉकर हत्याकांड में आज बड़ा दिन था. पुलिस द्वारा आरोपी आफताब को आज साकेत कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया है. कोर्ट ने आफताब की पुलिस कस्टडी 5 दिन बढ़ा दी है. वहीं, पेशी से पहले साकेत कोर्ट के बाहर वकीलों ने 27 साल की श्रद्धा वॉकर के लिए न्याय की मांग करते हुए नारेबाजी की. वकीलों की मांग थी कि श्रद्धा के कातिल आफताब पूनावाला को फांसी की सजा दी जानी चाहिए.

Shraddha Murder Case Update : वकीलों के प्रदर्शन के कारण कोर्ट परिसर में काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही. पुलिस को इस प्रदर्शन का इनपुट पहले से ही था, इसलिए उसने कोर्ट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी की मांग की थी. पेशी के बाद कोर्ट ने आफताब की पुलिस कस्टडी 5 दिन यानी 22 नवंबर तक बढ़ा दी है.

Shraddha Murder Case Update : इस बीच पुलिस ने कोर्ट में आरोपी को हिमाचल की पार्वती घाटी और दिल्ली के वन क्षेत्रों में ले जाकर सीन रीक्रिएट करने की बात कही थी. कोर्ट ने आफताब के नार्को टेस्ट की भी परमिशन दी है. बताया गया है कि आफताब ने भी इस टेस्ट के लिए अपनी सहमति जताई है.

महरौली के जंगलों में मर्डर वेपन और मोबाइल की तलाश जारी
Shraddha Murder Case Update : उधर, पुलिस लगातार तीसरे दिन महरौली के जंगलों में श्रद्धा के टुकड़ों, लाश को काटने के लिए इस्तेमाल हुई आरी और श्रद्धा के मोबाइल की तलाश में जुटी रही. अब तक यहां से 13 बॉडी पार्ट्स मिले हैं, जिन्हें फोरेंसिक जांच और DNA जांच के लिए भेजा गया है. बता दें कि 28 साल के आफताब पूनावाला ने 18 मई को श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या की थी और उसके 35 टुकड़े कर 18 दिनों तक जंगल में फेंके थे.

पहचान छिपाने के लिए जला दिया था श्रद्धा का चेहरा
Shraddha Murder Case Update : जानकारी के अनुसार आरोपी ने श्रद्धा के टुकड़े करने के बाद उसकी पहचान छुपाने के लिए चेहरे को जला दिया था. पूछताछ में उसने बताया है कि ये सब जानकारी उसे इंटरनेट के जरिए मिली. सूत्रों के मुताबिक श्रद्धा के कपड़े जिस गाड़ी में फेंके गए थे, उसकी पहचान पुलिस ने कर ली है. पुलिस ने दो ऐसे स्पॉट चिन्हित किए हैं, जहां कूड़ेदान का कचरा फेंका जाता था. उन स्पॉट पर सर्च ऑपरेशन जारी है.

वकीलों ने आफताब को फांसी दिए जाने के लगाए नारे

Shraddha Murder Case Update : आरोपी आफताब को ‘फिजिकली’ कोर्ट में पेश किए जाने की उम्‍मीद में बड़ी संख्‍या में वकीलों का समूह कोर्टरूम के बाहर जमा था. ये आरोपी को फांसी दिए जाने की नारे लगा रहे थे. श्रद्धा हत्‍याकांड के आरोपी आफताब ने पुलिस के सामने चौंकाने वाला खुलासा किया है. जानकारी के अनुसार आरोपी ने श्रद्धा के टुकड़े करने के बाद उसकी पहचान छुपाने के लिए चेहरे को जला दिया था. पूछताछ में उसने बताया है कि ये सब जानकारी उसे इंटरनेट के जरिए मिली. सूत्रों के मुताबिक श्रद्धा के कपड़े जिस गाड़ी में फेंके गए थे, उसकी पहचान पुलिस ने कर ली है. पुलिस ने दो ऐसे स्पॉट चिन्हित किए हैं, जहां कूड़ेदान का कचरा फेंका जाता था. उन स्पॉट पर सर्च ऑपरेशन जारी है.

Shraddha Murder Case Update : दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आमतौर पर पुलिस खून के धब्बों को ढूंढने के लिए क्राइम सीन पर बैन्ज़ीन नामक केमिकल फेंकती है. इससे जहां भी खून गिरा होता है, वह जगह लाल हो जाती है. मगर आफताब ने न जाने कौन से केमिकल से घर को साफ किया है कि बैन्ज़ीन से भी खून के धब्बे कत्ल की जगह नहीं मिल रहे. बड़ी मुश्किल से किचन के लोअर सेल्फ में जहां गैस सिलेंडर रखते हैं, वहां खून के धब्बे मिले हैं.

शव के 35 टुकड़े कर 18 पॉलीथिन बैग में किया बंद

Shraddha Murder Case Update : आफताब इतना शातिर है कि उसने बिस्तर पर कोई सबूत नहीं छोड़ा है. आफताब ने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़ों को 18 पॉलिथीन बैग में बंदकर फ्रिज में रखा था. शव के टुकड़ों के साथ वो तमाम पॉलीथिन उसे सजा दिलाने के लिए जरूरी हैं. मगर न तो शरीर के सभी टुकड़े बरामद हुए हैं और न तो फ्रिज में ही खून के धब्बे मिले. बैन्ज़ीन टेस्ट करने पर भी फ्रिज में खून के धब्बे नहीं मिले. पुलिस और फोरेंसिक टीम भी हैरान है कि आखिर इसने कितने शातिर तरीके से हत्या को अंजाम दिया है.

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button