CG Crime : तीन अंतर्राज्यीय चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, आधा दर्जन से अधिक घटनाओं को दिया अंजाम…

CG Crime

रायपुर। CG Crime राजधानी के विधानसभा व तेलीबांधा थाना क्षेत्र में हुए चोरी की मामलों में पुलिस ने तीन अंतर्राज्यीय आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक चोरी की वारदात का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से आरी, हथौड़ा व लोहे के रॉड को जब्त किया है।

Read More : CG Crime : चाकू से हमला कर महिला ने की सौतन की हत्या, थाना में किया सरेंडर…

बता दें कि प्रार्थी अभिनन्दन सिन्हा ने थाना विधानसभा में शिकायत किया था कि वह एन.एच. गोयल वर्ल्ड स्कूल, नरदहा रायपुर में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर पदस्थ है। विद्यालय परिसर अंतर्गत ही स्टॉफ के आवासीय परिसर निर्मित हैं। जिसमें स्कूल में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षिकायें अपने परिवार के साथ निवासरत् है। त्यौहार की छुट्टी होने के कारण सभी अपने-अपने घरों में ताला लगाकर बाहर गये हुए।

Read More : CG Crime : शासकीय नौकरी लगाने झांसा देकर तीन लोगोें को लगाया था चूना, आरोपी गिरफ्तार…

इसी दौरान अज्ञात चोरों ने विद्यालय परिसर स्थित आवासीय परिसरों के मकानों का ताला तोड़कर चोरी के वारदात को अंजाम दिया है। इसी तरह तेलीबांधा थाना क्षेत्र में प्रार्थी रजनीश पाटनी के चाचा आलोक पाटनी के लाभांडी स्थित रोमेस्क्यु विला मकान नं. बी-07 के दरवाजे में लगे ताला को तोड़कर चोरी करने की नियत से अंदर प्रवेश किये थे। जिसमें पुलिस ने सभी मामलों को ध्यान में रखते हुए चोरों की पतासाजी कर रही थी।

Read More : CG Crime : बिजली ऑफिस में डकैती का हुआ खुलासा, अपचारी बालक सहित 6 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, एक फरार…

तभी घटना स्थलों का निरीक्षण करने पर पाया गया कि चोरी की घटनाओं को एक ही तरीका वारदात के आधार पर अंजाम दिया गया है तथा तरीका वारदात के आधार पर किसी बाहरी गिरोह द्वारा चोरी की घटनाओं को कारित करना प्रतीत हो रहा था। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा बाहरी गिरोह को फोकस करते हुए कार्य करना प्रारंभ किया गया। अज्ञात अरोपियों की पतासाजी के संबंध में तकनीकी विश्लेषण करने के साथ ही आउटर क्षेत्रों में रात्रि गश्त को बढ़ाया गया। इसके साथ ही प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये।

Read More : CG Crime : नौकरी लगाने का झांसा देकर करता था ठगी, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे…

टीम के सदस्यों द्वारा आउटर क्षेत्रों में लगातार रात्रि गश्त की जाकर आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी, इसी दौरान 13-14 नवम्बर के दरम्यानी रात्रि टीम थाना विधानसभा क्षेत्रांतर्गत ग्राम पिरदा में गश्त कर रही थी। इसी दौरान 3 व्यक्ति जो अपने हाथ में आरी, हथौड़ा एवं लोहे का रॉड रखे थे, टीम के सदस्यों को देखकर भागने लगे जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा तीनों व्यक्तियों को दौड़ाकर, घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्तियों ने अपना नाम सुरमन मसानिया उर्फ सुमल 19 वर्ष निवासी गुरड़िया, विलाम सिंह अलावा 33 वर्ष निवासी गदरावत एवं नाहर सिंह मावी 20 वर्ष निवासी धार मध्यप्रदेश का होना बताया।

Read More : CG Crime : बिजली ऑफिस से 13 लाख से अधिक की लूट, 4 नकाबपोश बदमाशों ने दी वारदात को अंजाम…

टीम के सदस्यों द्वारा तीनों को थाना लाकर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा चोरी करने के लिए मकान की तलाश करना बताने के साथ ही थाना विधानसभा क्षेत्र एवं थाना तेलीबांधा क्षेत्र में उक्त चोरी की घटनाओं को अपने अन्य 2 साथी जिला धार मध्य प्रदेश निवासी जितेन्द्र बामनिया एवं मड़िया सिंह के साथ मिलकर अंजाम देना बताया गया। पूछताछ में आरोपियों द्वारा यह भी बताया गया कि जितेन्द्र बामनिया एवं मड़िया सिंह चोरी के सोने-चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को लेकर धार मध्यप्रदेश फरार हो गये है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की घटनाओं में प्रयुक्त आरी, हथौड़ा एवं लोहे का रॉड जप्त किया गया है। आरोपियों का 8 दिन का पुलिस रिमाण्ड लेकर चोरी की मशरूका को बरामद करने एवं फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।

Related Articles

Back to top button