Begin typing your search above and press return to search.
Crime News

BIG NEWS : बॉलीवुड इंडस्ट्री पर ED का एक्शन, प्रोडक्शन हाउस में अंडरवर्ल्ड का पैसा! महादेव बेटिंग ऐप केस में सामने आया बड़ा अपडेट

TCP 24 News
7 Oct 2023 3:32 AM GMT
BIG NEWS : बॉलीवुड इंडस्ट्री पर ED का एक्शन, प्रोडक्शन हाउस में अंडरवर्ल्ड का पैसा! महादेव बेटिंग ऐप केस में सामने आया बड़ा अपडेट
x
बॉलीवुड इंडस्ट्री इन दिनों ED की रडार पर आ गया है. महादेव बेटिंग ऐप मामले में ईडी की कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है



नई दिल्ली : बॉलीवुड इंडस्ट्री इन दिनों ED की रडार पर आ गया है. महादेव बेटिंग ऐप मामले में ईडी की कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. महादेव बुक मामले में ईडी ने बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस पर छापा मारा है. सूत्रों के हवाले से सामने आया है कि अंडरवर्ल्ड बॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस को फाइनेंस कर रहा है. ईडी ने शुक्रवार को महादेव बुक ऐप मामले में अंधेरी में कुरैशी प्रोडक्शंस के परिसर और पांच अन्य स्थानों पर छापेमारी की.

ईडी सूत्रों के मुताबिक, कुरैशी प्रोडक्शंस को फिल्म बनाने के लिए महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल से फाइनेंस मिला था. कुरैशी प्रोडक्शंस एक शीर्ष बॉलीवुड स्टार के साथ एक बड़े बजट की ऐतिहासिक फिल्म बना रहा है. यह फिल्म एक क्षेत्रीय भाषा में बनाई जा रही है और कहा जा रहा है कि इसे कई अन्य भाषाओं में डब किया जाएगा.

अंधेरी और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी अभी भी जारी है. प्रोडक्शन हाउस को वसीम कुरेशी और तबस्सुम कुरेशी चलाते हैं. वसीम क़ुरैशी से पूछताछ की जा रही है, उनके यात्रा विवरण की जाँच की जा रही है और वित्तीय विवरण की पुष्टि की जा रही है.

ऐसे सामने आया था मनी लॉन्ड्रिंग का बड़ा नेटवर्क

महादेव बेटिंग एप मामले में ईडी लगातार छापेमारी और जांच कर रही है. जांच की आंच बॉलीवुड सितारों तक फैली हुई है, जिसमें रणबीर कपूर जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं.

दरअसल इस साल फरवरी 2023 में संयुक्त अरब अमीरात में एक बेहद खर्चीली शादी हुई थी. इस शादी में 200 करोड़ रुपये कैश खर्च किए गए थे. ये शादी सौरभ चंद्राकर की थी. सौरभ छत्तीसगढ़ के भिलाई का रहने वाला है. सौरभ ने अपने दोस्त रवि उप्पल के साथ मिलकर 'महादेव ऑनलाइन ऐप' शुरू की थी. इस ऐप पर ऑनलाइन सट्टा लगाया जाता है. उसकी शादी में बड़े-बड़े सेलेब्रिटीज परफॉर्म करने पहुंचे थे. इस शादी की रईसी और खर्च की वजह से यह ईडी के निशाने पर आ गई फिर मनी लॉन्ड्रिंग के एक बड़े नेटवर्क का राजफाश हो गया.

सामने आए हैं कई सेलेब्रिटीज के नाम

ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप 'महादेव गेमिंग-बेटिंग ऐप' केस में अब बहुत से गायक और फिल्मी सितारे प्रवर्तन निदेशालय (ED) के रडार पर आ गए हैं. गुरुवार को इस मामले में रणबीर कपूर के अलावा हुमा कुरैशी, कपिल शर्मा और हिना खान का नाम भी सामने आया था. और उससे पहले कई कलाकारों के नाम भी उजागर हुए थे. लेकिन शुक्रवार को गायकों और कलाकारों की एक ऐसी लंबी लिस्ट सामने आई है, जिनसे प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) की टीम पूछताछ कर सकती है.

ईडी के रडार पर एक्टर्स

इस लिस्ट में वो तमाम नाम हैं, जिन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में 18 सितंबर 2022 को आयोजित एक बड़े जश्न में शिरकत की थी. दरअसल, उस जश्न में शिरकत करने वाले तमाम लोग अब प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) के रडार पर हैं. यूएई में आयोजित उस समारोह में शामिल होने वाले जिन कलाकारों के नाम सामने आए हैं, इनमें, रफ़्तार, एम्सी दीप्ति साधवानी, सुनील शेट्टी, सोनू सूद, संजय दत्त, हार्डी संधू, सुनील ग्रोवर , सोनाक्षी सिन्हा, रश्मिका मंधाना, सारा अली खान गुरु रंधावा, सुखविंदर सिंह, टाइगर श्रॉफ, कपिल शर्मा, नुसरत बरूचा, डीजे चेतस, मलायका अरोड़ा, नोरा फतेही, अमित त्रिवेदी, मौनी रॉय जैसे नाम शामिल हैं.

Next Story