Begin typing your search above and press return to search.
sports

क्रिकेट विश्व कप 2023: शनाका के साथ श्रीलंका टीम में हो सकती है वापसी, पढ़े पूरी खबर

TCP 24 News
21 Oct 2023 3:26 AM GMT
क्रिकेट विश्व कप 2023: शनाका के साथ श्रीलंका टीम में हो सकती है वापसी, पढ़े पूरी खबर
x
श्रीलंका के सहायक कोच नवीद नवीन का कहना है कि चयनकर्ता बल्लेबाजी क्रम में किसी अन्य चोट की स्थिति में विकल्प के रूप में दासुन शनाका को बैकअप के रूप में रखना चाहते थे।

Cricket World Cup 2023: श्रीलंका के सहायक कोच नवीद नवीन का कहना है कि चयनकर्ता बल्लेबाजी क्रम में किसी अन्य चोट की स्थिति में विकल्प के रूप में दासुन शनाका को बैकअप के रूप में रखना चाहते थे। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में श्रीलंका बनाम नीदरलैंड मैच से पहले, लंका के सहायक कोच नवीद नवाज ने खुलासा किया कि टूर्नामेंट से बाहर होने के बावजूद दासुन शनाका ने श्रीलंकाई शिविर नहीं छोड़ा है। और चयनकर्ता और प्रबंधन उन्हें टीम में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं। शनाका एंजेलो मैथ्यूज और दुष्मंथा चमीरा के साथ रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ अभ्यास और यात्रा कर रहे हैं। "वह पुनर्वास प्रक्रिया में है, और उसने पहले ही प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। वह 15 सदस्यीय टीम में नहीं है, लेकिन वह रिजर्व खिलाड़ियों में से एक है। इसलिए एक बार उसकी पुनर्वास प्रक्रिया पूरी हो जाए और एक बार हमें पता चल जाए कि वह चयन के लिए उपलब्ध है या नहीं, मैं मुझे लगता है कि चयनकर्ता उन्हें विकल्प के रूप में बल्लेबाजी क्रम में किसी अन्य चोट का सामना करने की स्थिति में बैकअप के रूप में रखना चाहते थे।

क्या कुसल परेरा श्रीलंका बनाम नीदरलैंड मैच में खेलेंगे? परेरा को 78 रन की पारी के दौरान हेलमेट पर चोट लगी थी। हेलमेट पर गेंद लगते ही वह खड़े नहीं रह सके। हालांकि, आउट होने से पहले उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी. अगले मैच में उनकी उपलब्धता को लेकर कई लोगों की भौंहें तन गई हैं और नवीद ने इस बात पर अपडेट दिया कि क्या वह नीदरलैंड के खिलाफ खेले थे। "जब किसी खिलाड़ी के सिर पर गेंद लगती है तो एक विशिष्ट प्रोटोकॉल होता है। चिकित्सा पेशेवर और डॉक्टर पांच दिनों तक उसकी बारीकी से निगरानी करते हैं। कल, उसने प्रशिक्षण में भाग लिया था, और वह आज भी सक्रिय रूप से प्रशिक्षण ले रहा है। आज के प्रशिक्षण सत्र के बाद, वह कल के मैच के लिए उनकी उपलब्धता तय की जाएगी.'' क्या पथिराना श्रीलंका प्लेइंग 11 में लौटेंगे? श्रीलंकाई सहायक कोच ने भी पथिराना की चोट पर अपडेट देते हुए कहा कि वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। "पथिराना अभी तक ठीक नहीं हुआ है। वह अभी भी अपनी पुनर्वास प्रक्रिया में है। मुझे लगता है कि उसकी दस दिन की प्रक्रिया है। दस दिनों के बाद, हम बता सकते हैं कि उसकी स्थिति क्या है। फिलहाल, वह चयन के लिए उपलब्ध नहीं है।" आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में श्रीलंका की नजर पहली जीत पर है, जबकि श्रीलंका अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश में है, नावेद ने कहा कि टीम को मैच जीतने के लिए सभी विभागों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करना होगा। हालाँकि, उन्हें उम्मीद है कि टीम ने नीदरलैंड के खेल से पहले कड़ी मेहनत की है और कई मुद्दों का समाधान किया गया है। "हमें अब तक कोई अंक नहीं मिला है। गेम जीतने का दबाव है। पिछले कुछ गेमों में हम विभागों में बीच-बीच में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अभी तक हम अच्छा गेम नहीं बना पाए हैं। हम मुद्दों को संबोधित किया है और पिछले कुछ दिनों में एक नए कप्तान के साथ प्रशिक्षण लिया है। मुझे लगता है कि समूह सकारात्मक है और हम इसके लिए तत्पर हैं।" विश्व कप में श्रीलंका की बल्लेबाजी में नावेद चाहते हैं कि टीम पहले दो मैचों में अपने बल्लेबाजी प्रयास से आत्मविश्वास ले, जिसमें उन्होंने 300 से अधिक रन बनाए। "बल्लेबाजी के नजरिए से, हमने अच्छा प्रदर्शन किया। मुख्य बात यह है कि हमारे पास एक स्पष्ट योजना है कि हम बीच में कैसे बल्लेबाजी करना चाहते हैं, और विभिन्न खिलाड़ियों के खेलने के अपने अलग-अलग तरीके हैं और हम सभी को व्यक्तिगत प्रदर्शन को एक टीम योजना में संरेखित करना होगा ।"

Next Story