Weather Update : पारे में लगातार गिरावट जारी, जल्द शुरू होगी कंपकंपाने वाली ठंड, जानें अपडेट

Weather Update

रायपुर। Weather Update : बीते कुछ दिनों से प्रदेश के तापमान में भारी गिरावट आकी गई हैं। वहीं तेजी से ठंड बढ़ने वाली है। बीते दिन प्रदेश के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले सप्ताह में कई इलाकों में शीतलहरी भी चलेगी। शनिवार को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज की गयी इससे रात में ठंड की स्थिति बनी हुई है, हालांकि दिन में उमस बनी हुई है और शाम 5:30 बजे के बाद तापमान में गिरावट महसूस की गयी।

Read More : CG Weather Alert : बारिश फिर मचाएगा कहर, प्रदेशभर में अगले कुछ घटों के लिए जारी हुआ अलर्ट, रायपुर-दुर्ग में भारी बारिश, 

 

मौसम विभाग के अनुसार महासमुंद और दंतेवाड़ा में 30.8 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा, बस्तर, बीजापुर, राजधानी और मुंगेली में 29.5 कहां के राजनांदगांव में 28 जगदलपुर नारायणपुर में 27-27 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में और भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि शनिवार से न्यूनतम तापमान में गिरावट शुरू हो गई है। अगले 7 दिनों तक जारी रहेगी। इसकी वजह से कई इलाकों में भी देखने को मिलेगा प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर की भी आशंका गई है। ठंड शुरू हो चुकी है उत्तर दिशा से आ रही ठंडी हवाओं की वजह से प्रदेश में लगातार तापमान गिर रहा है।

Related Articles

Back to top button