Upchunav Update 2022 : EC ने 5 राज्यों की 5 विधानसभा सीट पर उपचुनाव का किया ऐलान, 5 दिसंबर को की जाएगी वोटिंग

 

नई दिल्ली। Upchunav Update 2022 : चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ की विधानसभा सीट समेत अलग अलग 5 राज्यों की विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग ने बताया कि ओडिशा, राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ की एक-एक विधानसभा सीट और यूपी के मैनपुरी लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को वोटिंग होगी।

Upchunav Update 2022 : ओडिशा की पदमपुर, राजस्थान की सरदारशहर, बिहार की कुरहनी, छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर (एसटी आरक्षित) और यूपी की रामपुर सीट पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया गया है। इसके अलावा चुनाव आयोग ने यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव की घोषणा कर दी है।

Upchunav Update 2022 : इन सीटों के लिए 10 नवंबर को नोटिफिकेशन जारी होगा. उम्मीदवारों के नोमिनेशन की आखिरी तारीख 17 नवंबर है। नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 18 नवंबर को की जाएगी जबकि कैंडिडेट अपना नामाकंन 21 नवंबर तक वापस ले सकेंगे।

Upchunav Update 2022 : छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष और सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायक मनोज सिंह मंडावी का दिल का दौरा पड़ने के चलते 16 अक्टूबर को निधन हो गया था।

Upchunav Update 2022 : तीन बार विधायक रहे और बस्तर क्षेत्र में पार्टी का अहम आदिवासी चेहरा रहे मंडावी 2000 से 2003 के बीच राज्य में अजीत जोगी की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार के दौरान गृह एवं कारागार मंत्री थे।

Related Articles

Back to top button