Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Raipur News : अतिथि कंप्लायंस सिस्टम और छत्तीसगढ़ होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन के बीच डेटा सिक्योरिटी को लेकर हुआ एमओयू...

rohit banchhor
16 Dec 2023 12:12 PM GMT
Raipur News : अतिथि कंप्लायंस सिस्टम और छत्तीसगढ़ होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन के बीच डेटा सिक्योरिटी को लेकर हुआ एमओयू...
x
Raipur News : अतिथि कंप्लायंस सिस्टम और छत्तीसगढ़ होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन के बीच डेटा सिक्योरिटी को लेकर हुआ एमओयू...


रायपुर। Raipur News डिजिटल अनुपालन समाधानों में अग्रणी, अतिथि कंप्लायंस सिस्टम (एसीएस) ने होटलों का प्रतिनिधित्व करने वाले छत्तीसगढ़ होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन (सीजीएचआरए) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) की घोषणा की। यह साझेदारी छत्तीसगढ़ के हॉस्पिटेलिटी के क्षेत्र में डेटा सुरक्षा बढ़ाने एवं गोपनीयता की रक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में एक बड़ी प्रगति का प्रतीक है। एसीएस के संस्थापक गौरव मेहता और सीजीएचआरए के अध्यक्ष तरनजीत सिंह होरा द्वारा हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन, हॉस्पिटेलिटी इंडस्ट्री के भीतर अनुपालन प्रक्रियाओं को बदलने के उद्देश्य से एक पायलट कार्यक्रम के लिए मंच तैयार करता है।

एमओयू में क्या है खास ?

एसीएस ने होटल अनुपालन और उस से जुड़े डेटा का प्रबंधन करने के लिए ब्लॉकचेन तकनीक का इस्तेमाल करते हुए अद्वितीय डेटा सुरक्षा और गोपनीयता सुनिश्चित करता है। सिस्टम की मजबूत डेटा सुरक्षा क्षमताओं को ग्लोबल डेटा प्राइवेसी मानकों के अनुरूप डिज़ाइन किया गया है, जो अतिथियों और होटल संचालकों को समान रूप से मददगार साबित होगा।

पर्यावरण के अनुकूल-

इस एमओयू की आधारशिला पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति इसकी प्रतिबद्धता है। प्रक्रियाओं के डिजिटलाइज़ेशन से कागज के उपयोग में महत्वपूर्ण कमी की शुरुआत होगी। यह परिवर्तन न केवल पर्यावरणीय स्थिरता का समर्थन करेगा बल्कि होटलों के लिए भी अनावश्यक ख़र्चों को कम करेगा।

नयी पहल से होटल गेस्ट को एक नया अनुभव-

अतिथि कंप्लायंस सिस्टम चेक-इन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करती है, जिससे यह अधिक कुशल और अतिथि-अनुकूल बन जाती है। पारंपरिक तरीकों को डिजिटल दृष्टिकोण से प्रतिस्थापित करके, एसीएस चेक-इन में लगने वाले समय और प्रशासनिक बोझ को कम करता है, जिससे मेहमानों के लिए अधिक सुखद और समीचीन अनुभव हो।

नेतृत्व के परिप्रेक्ष्य-

अतिथि कंप्लायंस सिस्टम के सह-संस्थापक शौर्यादित्य सिंह कहते हैं कि सीजीएचआरए के साथ साझेदारी आतिथ्य उद्योग में अनुपालन को फिर से परिभाषित करने की हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है। हमारा ध्यान डेटा सुरक्षा, अतिथि गोपनीयता सुनिश्चित करने और हमारे पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने पर है। यह कदम भविष्य में आतिथ्य क्षेत्र में एक नया मानक स्थापित करेगा।

सीजीएचआरए के अध्यक्ष तरणजीत सिंह होरा कहते हैं, “यह सहयोग नवाचार और स्थिरता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। हम यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि एसीएस डेटा गोपनीयता और पर्यावरणीय जिम्मेदारी के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए हमारे मेहमानों के अनुभवों को कैसे बढ़ाएगा।”

अतिथि कंप्लायंस सिस्टम के बारे में-

अतिथि कंप्लायंस सिस्टम आतिथ्य उद्योग के लिए सुरक्षित, कुशल और पर्यावरणीय रूप से टिकाऊ डिजिटल अनुपालन समाधान प्रदान करने में अग्रणी ब्लॉकचेन बेस्ड कंपनी है। एसीएस अतिथि डेटा की सुरक्षा और अनुपालन प्रक्रियाओं को सरल बनाने के लिए कार्य कर रही है।

सीजीएचआरए के बारे में-

सीजीएचआरए छत्तीसगढ़ के सभी होटलों का प्रतिनिधित्व करने वाला एक प्रमुख संघ है, जो आतिथ्य उद्योग के हितों को आगे बढ़ाने और अतिथि सेवाओं और परिचालन दक्षता में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।

Next Story