Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Raipur Crime : गोलीकांड के मास्टर माइंड सहित तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, इस वजह से रची गई थी हत्या की साजिश...

rohit banchhor
22 Dec 2023 10:32 AM GMT
Raipur Crime : गोलीकांड के मास्टर माइंड सहित तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, इस वजह से रची गई थी हत्या की साजिश...
x
Raipur Crime : गोलीकांड के मास्टर माइंड सहित तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, इस वजह से रची गई थी हत्या की साजिश...


रायपुर। Raipur Crime राजधानी रायपुर के तेलीबांधा क्षेत्र में पिस्टल से फायर कर जानलेवा हमला के मामले में पुलिस ने मास्टर माइंड सहित 3 अंतर्राज्यीय आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1 नग पिस्टल, एक देशी कट्टा एवं कारतूस जब्त किया है।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि लाभांडी मोड के आगे एक व्यक्ति ने किसी व्यक्ति पर पिस्टल से फायर कर गोली चलाया है। जिस पर पुलिस की टीम द्वारा तत्काल घटना स्थल पर रवाना होकर घटना का मुआयना करते हुए घायल संदीप जैन सहित आसपास के लोगों से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ कर प्रत्येक पहलुओ को ध्यान में रखते हुए विवेचना प्रारंभ कर मौके से आरोपी अमन शर्मा 23 वर्ष निवासी उज्जवलपुर जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी अमन शर्मा से पूछताछ करने पर उसके द्वारा संतोष सिंह 42 वर्ष एवं सुनील केडिया 50 वर्ष निवासी उड़िसा के कहने से संदीप जैन पर गोली चलाना बताया गया। जिस पर दोनों आरोपियों को भी थाना लाकर कड़ाई से पूछताछ किया गया। जिस पर आरोपियों ने घटना में संलिप्तता को स्वीकार किया।




ये है घटना का वजह-

आरोपी सुनील केडिया की दिल्ली निवासी एक युवती से दोस्ती थी, जिसे सुनील केडिया द्वारा दिल्ली के द्वारिका में एक फ्लैट खरीदकर दिया गया था। इसी दौरान सुनील केडिया को पता चला कि युवती की दोस्ती पहले से रायपुर निवासी संदीप जैन नामक व्यक्ति से है। जिसको लेकर सुनील केडिया नाराज रहता था एवं युवती से उसका आये दिन झगड़ा विवाद होता था। एक बार सुनील केडिया का युवती से बहुत अधिक झगड़ा होने पर सुनील केडिया ने युवती को फ्लैट से निकाल दिया एवं फ्लैट को किसी अन्य व्यक्ति के पास बेच दिया था। युवती द्वारा सुनील केडिया के मोबाईल नंबर को ब्लॉक कर दिया गया था, जिससे वह काफी परेशान रहता था एवं अन्य मोबाईल नंबरों से कॉल कर युवती से बात करने का प्रयास करता था। इसी दौरान संदीप जैन से युवती की लगातार बात होती थी। यह बात सुनील केडिया को नागवार गुजरा एवं वह बहुत नाराज था, जिससे क्षुब्ध होकर सुनील केडिया ने संदीप जैन की हत्या करने की साजिश रच डाली तथा अपनी साजिश में अपने साथ काम करने वाले संतोष सिंह को शामिल करते हुए उसे संदीप जैन की हत्या करने कर मोटी रकम देने कहा, कि आरोपी सुनील केडिया के बोलने पर संतोष सिंह ने अमन शर्मा निवासी सुंदरगढ़ उडीसा को रायपुर निवासी संदीप जैन की हत्या करने कहा था, जिस पर आरोपी अमन शर्मा ने घटना को अंजाम दिया था। आरोपी सुनील केडिया एवं संतोष सिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया जा रहा है एवं समस्त पहलुओं पर विवेचना की जा रहीं है।

Next Story