Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

KBC 15 : अमिताभ के सामने एक करोड़ के सवाल पर उलझ गए छत्तीसगढ़ के जूनियर विराट, करना पड़ा इतने में ही संतोष!

rohit banchhor
23 Nov 2023 9:00 AM GMT
KBC 15 : अमिताभ के सामने एक करोड़ के सवाल पर उलझ गए छत्तीसगढ़ के जूनियर विराट, करना पड़ा इतने में ही संतोष!
x
KBC 15 : अमिताभ बच्चन का गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में कई लोग टैलेंट का पिटारा लेकर आते हैं.



KBC 15 : अमिताभ बच्चन का गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में कई लोग टैलेंट का पिटारा लेकर आते हैं. इस बार जूनियर्स भी इस गेम शो का हिस्सा बने हैं. इंडिया के शार्पेस्ट माइंड्स इसमें आए हैं. नॉलेज के दम पर जूनियर्स हर किसी को इंप्रेस कर रहे हैं. शो में 22 नवंबर 2023 के एपिसोड में 8 साल के विराट हॉट सीट पर पहुंचे थे.

एक के बाद एक प्रश्नों का सही जवाब देकर विराट एक करोड़ के सवाल तक भी पहुंच गए. जब सवाल पूछा गया तो विराट का कहना था कि यह बहुत हार्ड क्वेश्चन है. इसपर अमिताभ ने कहा कि हां हार्ड प्रश्न है तो क्या आप क्विट करना चाहेंगे. इसपर विराट ने कहा- नहीं सर, थोड़ा सोचूंगा. मुझे लग रहा है कि इस सवाल का जवाब A या फिर B होगा. काफी सोच-विचार के बाद विराट ने A पर लॉक कराया, जोकि सही जवाब नहीं था.

अमिताभ ने कहा कि इसका सही जवाब B था. आप कह भी रहे थे कि A या B में से कोई है, तो वो B सही जवाब था. विराट के पेरेंट्स थोड़े निराश नजर आए. विराट एक करोड़ रुपए नहीं जीत पाए. वो घर 3 लाख 20 हजार रुपये लेकर गए.

एक करोड़ का ये था सवाल

पीरियॉडिक टेबल में 96 और 109 परमाणु संख्या वाले दो तत्वों के नाम के बारे में क्या बात विशेष है?

नोबेल विजेताओं के नाम पर हैं

महिला वैज्ञानिकों के नाम पर हैं

भारतीय वैज्ञानिकों के नाम पर हैं

उनके कोई नाम नहीं हैं

इसका सही जवाब था- महिला वैज्ञानिकों के नाम पर हैं

बता दें कि विराट म्यूजिक और चेस में बेहतरीन हैं. अबतक ये 30 अवॉर्ड्स जीत चुके हैं. जब विराट 7-8 महीने के थे तो वो स्टेट लेवल पर चेल खेल चुके हैं. विराट ने हॉट सीट पर बैठकर कहा कि वो बड़े होकर चेस में ग्रैंड मास्टर बनना चाहते हैं.

Next Story