Himachal Congress Manifesto 2022 : CM बघेल की मौजूदगी में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, शांडिला ने कहा – यह महज चुनावी घोषणापत्र नहीं, बल्कि विकास और कल्याण के लिए तैयार दस्तावेज…. 

 

शिमला। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के मौजूदगी में आज हिमचाल प्रदेश कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। हिमाचल प्रदेश राज्य में 12 नवंबर को चुनाव का ऐलान किया गया है।

पार्टी ने पुरानी पेंशन योजना, 30 यूनिट मुफ्त बिजली और प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में 10 करोड़ ‘स्टार्टअप निधि’ देने का वादा किया है।

घोषणापत्र जारी करने के मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एसआईसीसी) के हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू और एआईसीसी सचिव तेजिंदर पाल बिट्टू तथा मनीष चतरथ भी मौजूद थे।

पार्टी की चुनाव घोषणा समिति के अध्यक्ष धनीराम शांडिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रही है और उसने पांच साल पहले किए गए अपने वादे पूरे नहीं किए।

शांडिल ने कहा, ‘‘यह महज चुनावी घोषणापत्र नहीं है बल्कि हिमाचल प्रदेश के लोगों के विकास तथा कल्याण के लिए तैयार दस्तावेज है।’’

कांग्रेस राज्य में सत्ता विरोधी लहर को भुनाने की कोशिश कर रही है और मतदाताओं से भाजपा को सत्ता से बेदखल का अनुरोध कर रही है।

Related Articles

Back to top button