CG Political Protest : केंद्र द्धारा लगातार ट्रेनों को रद्द करने पर कांग्रेस का अनूठा विरोध प्रदर्शन, भाजपा सांसद को 130 फ़िट लंबी रेल की भेंट 

 

 

रायपुर। CG Political Protest : छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों में कई ट्रेनें रद्द की जा रही है. जिस वजह से आम जनता को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसके विरोध स्वरूप आज कांग्रेस कार्यकर्ता सांसद सुनील सोनी के सरकारी आवास पर 130 फिट लम्बी रेल भेंट कर अपना विरोध दर्ज करने पहुंचे.

CG Political Protest : कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले 1 साल में 26 सौ रेल रद्द की गई है. ऐसा कर केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के रेल यात्रिओं के साथ लगातार अन्याय किया जा रहा है. जब मन होता है ट्रेनों को रद्द कर दिया जाता है. जिससे रेल यात्रियों को भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ता है.

CG Political Protest : उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों की जेब में लगातार डाका डालने का काम केंद्र में बैठी मोदी सरकार द्वारा किया जा रहा है. कभी स्पेशल ट्रेन चला भाड़ा बढ़ने के नाम पर, कभी रेलवे प्लेटफार्म टिकट का शुल्क बढ़ाने के नाम पर छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों का शोषण किया जा रहा है और छत्तीसगढ़ भाजपा के 9 सांसद तमाशबीन बनकर बैठे हैं.

CG Political Protest : जबकि केंद्र में भाजपा की ही सरकार है. छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदो को यहां की आम जनता के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. लेकिन ये लोग चुपचाप तमाशा देख रहे हैं. जिसका जवाब आम जनता इन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव में देगी.

CG Political Protest : विनोद तिवारी ने रेल रद्द होने की वजह से रेल यात्रियों को होने वाली परेशानियों के संबंध में कहा की अगर कोई परिवार आवशक्त अनुसार अपने स्वजनो को इलाज के लिया कही बाहर ले कर जाना है तो उन्हें भारी तकलीफ़ का सामान करना पड़ता है। रेल रद्द होने की स्थिति में मरीज को सड़क मार्ग से सफ़र करना पड़ रहा है।

CG Political Protest : जो की बहुत तकलीफ़ दायक होता है साथ ही अतिरिक्त भार भी वाहन करना पड़ता है। गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार को रेल रद्द होने से बहुत ज़्यादा तकलीफो का सामना करना पड़ता है। कोई व्यापार व्यवसाय के संबंध में बहार जाना चाहता है। कोई परिवार के साथ शादी ब्याह दर्शन या किसी अन्य कार्य हेतु रेल से यात्रा करना चाहता हो तो इस स्थिति में उसे बिकट समस्याओं से होकर गुजरा पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में भाजपा सांसदो की चुप्पी तकलीफ़ देह है।

CG Political Protest : कांग्रेस पार्टी के सांसद एवं वरिष्ठ नेताओ ने समय समय पर इस समस्या से केंद्र सरकार को अवगत कर समस्या का समधान करने कहा है पर मोदी सरकार रेल को भी अपने उधोगपति मित्र अड़ानी अंबानी को बेचने चाहती है इसलिए लगातार ट्रेनो को रद्द कर रही है पर कांग्रेस पार्टी इस लड़ाई को आगे भी लड़ती रहेगी और इनके मंसूबो को पूरा नही होने देगी।

CG Political Protest : आज दोपहर 1 बजे कांग्रेस कार्यकर्ता कटोरा तालाब स्थित छोटा मरीन ड्राइव के पास एकत्र हो 130 फ़िट लम्बी रेल को लेकर रायपुर सांसद श्री सुनील सोनी के सरकारी आवास रवाना हुए कार्यकर्ताओं ने भाजपा के 9 सांसदो सहित रेल मंत्री स्मृति ईरानी एवं मोदी के मुखौटे लगा कर विरोध दर्ज किया साथ ही केंद्र सरकार के इस ग़ैर जिम्मेदार रवैए की खिलाफ जम कर नारे बाज़ी भी की गई रायपुर सांसद सुनील सोनी इस्तीफ़ा दो के नारे भी लगाए गए।

CG Political Protest : विनोद तिवारी ने कहा की रायपुर सांसद सुनील सोनी इस मामले में पहल कर समस्या का समधान करे अथवा अपना इस्तीफ़ा रायपुर लोकसभा की जनता के सामने देवे साथ ही विनोद तिवारी ने ये चेतावनी भी दी है की अगर सांसद सुनील सोनी द्वारा इस समस्या पर सार्थक पहल कर समस्या दूर नही की जाती है तो जल्द उनका घेराव कर किया जावेगा।

Related Articles

Back to top button