CG News : चौक-चौराहों पर लगाया जा रहा स्प्रिंग पोस्ट चेनालाइजर, लेफ्ट टर्न फ्री कराने पुलिस की अनोखी पहल….

CG Newsरायपुर। CG News शहर के सिग्नल लगे चौक-चौराहों पर लेफ्ट टर्न फ्री करने के लिए सेपरेटर ना होने के कारण वाहन चालक द्वारा अपने वाहन को लेफ्ट टर्न में खड़े कर लगभग 30 प्रतिशत वाहन चालको के लिए आवागमन में बाधा उत्पन्न करने के कारण एक निर्धारित समय में पूरे वाहनों को एक सिग्नल पोस्ट से पार करने में काफी समय लगता है एवं प्रायः जाम की स्थिति निर्मित होता है।

Read More : CG NEWS : छत्तीसगढ़ में मिला दुर्लभ प्रजाति के डुमरील ब्लैक हेडेड सांप, देखने लोगों की उमड़ी भीड़…

जिसको देखते हुए एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी लिमिटेड रायपुर को स्प्रिंग पोस्ट चेनालाइजर के माध्यम से लेफ्ट फ्री करने लिए कहा गया था। जिसके परिपालन में वर्तमान में शहर के 16 प्रमुख चौक-चौराहों पर स्प्रिंग पोस्ट चैनेलाइजर लगाने का कार्य प्रारंभ किया गया है। जिससे चौक चौराहों पर यातायात को सुगम सुरक्षित आवागमन में आसानी होगा।

Read More : CG News : जंगल में मिला 8 लाख के खूंखार नक्सली का शव, हथियार भी बरामद…

बता दें कि शहर के घड़ी चौक में स्प्रिंग पोस्ट चैनेलाइजर लगाकर यातायात प्रवाह का आकलन किया गया। पहले चौक पर रेड सिग्नल होने पर लेफ्ट टर्न में वाहन खड़े होने के कारण आसानी से वाहनों का आवागमन नहीं हो पा रहा था लेकिन स्प्रिंग पोस्ट चेनालाइजर लगाने के बाद उस चौक में यातायात का प्रवाह आसानी से हो रहा है।

Read More : CG News : CM भूपेश बघेल ने रमन सिंह के बयानों पर किया पलटवार, कहा – मुसवा और कुकुर कहते हैं, दूसरी तरफ वे बलात्कारियों के साथ खड़े हैं

वर्तमान में रायपुर शहर के खजाना चौक एवं एसआरपी चौक में स्प्रिंग पोस्ट चैनालाइजर का कार्य पूर्ण हो चुका है एवं शास्त्री चौक, जय स्तंभ चौक, शारदा चौक, फाफाडीह चौक, तेलीबांधा चौक, मरहीमाता चौक, आनंद नगर चौक, कालीबाड़ी चौक, महिला थाना चौक ,अनुपम नगर चौक, देवेंद्र नगर चौक ,भारत माता चौक, आमापारा तिराहा एवं आश्रम तिराहा में स्प्रिंग पोस्ट चैनालाइजर लगाने का कार्य प्रगति पर है।

Related Articles

Back to top button