CG News : सड़ार में हुआ धान खरीदी केंद्र का शुभारंभ, दो दर्जन से अधिक गाँव के किसानों को मिलेगा लाभ…

CG Newsबीजापुर, गुप्तेश्वर जोशी। CG News विधायक एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम मंडावी ने शुक्रवार को अपने एक दिवसीय प्रवास पर इंद्रावती नदी पार सड़ार क्षेत्र के दौरे पर रहे। अपने दौरे के दौरान वे ग्राम सड़ार में नवीन धान ख़रीदी केंद्र का शुभारंभ किया। इससे पहले सड़ार क्षेत्र के किसान अपने धान का विक्रय करने लगभग 60 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर दंतेवाड़ा जिले के बारसूर से गीदम होते हुये बीजापुर जिले की ग्राम नेलसनार के धान ख़रीदी केंद्र में अपना धान विक्रय करने लाते थे, जिसके लिये सड़ार क्षेत्र के किसानों का अतिरिक्त समय और रुपये भी खर्च होते थे। साथ ही किसान मानसिक रूप से परेशान रहते थे।

Read More : CG News : विधायक प्रतिनिधि ने उपज मंडी व सोसायटी का किया निरीक्षण…

जिसे लेकर क्षेत्र के किसान लंबे समय से इन्द्रावती नदी पार ग्राम सड़ार में नवीन धान ख़रीदी केंद्र खोलने की मांग कर रहे थे, किसानों के इस मांग की गंभीरता को समझते हुए बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी ने किसानों के समस्याओं को प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के समक्ष रखा जिसके बाद शासन ने सड़ार में नवीन धान ख़रीदी केंद्र खोलने की स्वीकृति दे दी। इसके साथ ही सडार के ग्रामीणों की माँग पर ग्राम सडार में 7 किलोमीटर सड़क और हॉस्पिटल में एक एंबुलेंस देने की घोषणा विधायक विक्रम मंडावी ने किया एवं ग्रामीणों की समस्याओं को सुना।

Read More : CG News : महिला नक्सली की इलाज के दौरान मौत, संदिग्ध परिस्थिति में कुछ लोगों ने किया था भर्ती, जांच में जुटी पुलिस…

सडार में नवीन धान ख़रीदी केंद्र के खुलने से इंद्रावती नदी पार बीजापुर जिले के पांच पंचायतों के दो दर्जन से भी अधिक गांव के किसानों को अब अनावश्यक रूप से लंबी दूरी तय करने के साथ साथ अन्य समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। सड़ार के किसान ललित कुमार कश्यप, सुखराम मंडावी, सुखचंद कश्यप, लक्ष्मण तामो और शुभ्रत कश्यप ने इंद्रावती नदी पार ग्राम सड़ार में नवीन धान ख़रीदी केंद्र के खोले जाने पर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल, प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, सांसद दीपक बैज और बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सड़ार जैसे दुरस्त अंचल में किसानों के हित को ध्यान में रख कर नवीन धान ख़रीदी केंद्र खोले जाने पर हम किसानों में हर्ष है।

CG News

नवीन धान खरीदी केंद्र के शुभारंभ के अवसर पर उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए बीजपुर के विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार किसानों, आदिवासियों, गरीबों, पिछड़ो, युवाओं, महिलाओं के साथ साथ सभी वर्गों के विकास के लिये काम कर रही है सडार जैसे दुरस्त क्षेत्र में नवीन धान ख़रीदी केंद्र का खुलना भूपेश सरकार का किसान हित को दर्शाता है आने वाले समय में सड़ार क्षेत्र का विकास ग्रामीणों की मंशा अनुसार किया जायेगा।

Read More : CG News : 10 माह के बच्चे की मौत, हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द, 4 डॉक्टर समेत 7 पर FIR…

इस दौरान ज़िला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप, जनपद अध्यक्ष दशरथ कुंजाम, जनपद उपाध्यक्ष सहदेव नेगी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लच्छु राम मौर्य, सांसद प्रतिनिधि सीताराम माँझी, मंडी सदस्य मनधर नाग, जनपद सदस्य सायबो लेकाम, जनपद सदस्य सुषमा कड़ती, गोपाल मिश्रा, रतन कश्यप, सरपंच सुखमन कश्यप और मुन्ना कश्यप के अलावा बड़ी संख्या के सडार क्षेत्र के किसान और ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button