CG News : महंगाई के मुद्दे पर सवालों से घिरते नजर आए राज्यमंत्री रामेश्वर, बचाव करने कार्यकर्ताओं ने लगाए जय श्री राम के नारे, कहा – हम मजबूर है…

 

 

बिलासपुर। CG News : महंगाई के मुद्दे पर सवाल किए गए तो, बचे नजर आए राजयमंत्री रामेश्वर तेली। बिलासपुर में स्वदेशी मेला का उद्घाटन करने पहुंचे केंद्रीय पेट्रोलियम राज्यमंत्री रामेश्वर तेली बुधवार की शाम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अरुण साव के निवास में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वर्तमान में हम पेट्रोलियम पदार्थ बाहर से मंगाते हैं, जिसके चलते पेट्रोल, डीजल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में तय होते हैं।

CG News : तेल के भाव में परिवर्तन होने पर भारत पेट्रोलियम, इंडियन आयल और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम भारत के लिए इसकी दरें तय करते हैं। ऐसे में हम पेट्रोल डीजल गैस का दाम बढ़ाने को मजबूर हैं।

CG News : पेट्रोल, डीजल, मिट्टीतेल और गैस की बढ़ती कीमतों पर केंद्र सरकार का बचाव करते हुए कहा कि, पेट्रोलियम पदार्थों के लिए अभी हम दूसरे देशों पर निर्भर हैं, हमारे देश के पेट्रोलियम उत्पादन के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, एथेनॉल से पेट्रोलियम उत्पाद बनाने की कोशिश की जा रही है. 2025 तक 20% तक उत्पादन होने पर पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में कमी आएगी, किसानों को भी फायदा होगा.

Related Articles

Back to top button