CG News : जोश, उत्साह और रोमांच से भरा अगला पड़ाव होगा संभाग स्तरीय प्रतियोगिता, विजेताओं को मेडल देकर किया सम्मानित

CG News

कोरिया, एसके मिनोचा। CG News जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में जी जान से सभी खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। परंपरागत खेलों को फिर जीवंत करने और उन्हें एक मंच प्रदान करने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत की गई। क्लब, जोन, क्लस्टर और विकासखंड स्तर से होते हुए यह खेल प्रतियोगिता जिला स्तरीय आयोजन तक पहुंची और आज जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को मेडल से सम्मानित कर खेल का समापन हुआ।

Read More : CG News : कलेक्टर ने सड़क संधारण कार्य का किया निरीक्षण, धीमी प्रगति पर ठेकेदारों को दी चेतावनी…

समापन कार्यक्रम में 18-40 आयु वर्ग पुरुष की कबड्डी की आखिरी प्रतियोगिता हुई जिसमें बैकुंठपुर की टीम ने बाजी मारी। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदांती तिवारी, कलेक्टर विनय कुमार लंगेह एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी-कर्मचारी, खिलाड़ी एवं शिक्षक तथा बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

CG News

प्रतियोगिता में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने जिला पंचायत उपाध्यक्ष तिवारी ने उन्हें आगे भी बेहतर प्रदर्शन करने शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है, इसी तरह खेलें और प्रदेश स्तर पर विजयी बनें। कलेक्टर लंगेह ने भी बच्चों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि खेल में हार जीत तो लगी रहती है, जरूरी है खेलते रहना। उन्होंने बालिकाओं की अधिक भागीदारी पर बेहद खुशी जताई और सभी खिलाड़ियों को बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

Read More : CG News : खेत में भालू ने महिला सरपंच पर किया हमला, वन विभाग ने दी सहायता राशि…

संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में दोनों वर्गों में शामिल होंगे खिलाड़ी
छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के अंतर्गत जिला स्तरीय प्रतियोगिता में 14 विधाओं में प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसमें टीम के रूप में और व्यक्तिगत दोनों ही तरह को प्रतियोगिता शामिल थी। कोरिया जिले से संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में संखली, कबड्डी, बांटी कंचा, खो खो, गिल्ली डंडा, पिट्ठूल, रस्साकशी जैसे खेलों में महिला व पुरुष सहित तीनों आयु वर्ग 0-18, 18-40 और 40 से अधिक में लगभग 38 टीम भाग लेंगी। इसी तरह व्यक्तिगत प्रतियोगिता भंवरा, बिल्लस, फुगड़ी, 100 मीटर दौड़, गेड़ी दौड़, लंबी कूद, लंगड़ी में भी लगभग 40 प्रतिभागी खेलेंगे।

Related Articles

Back to top button