CG News : जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ, खिलाड़ियों ने लगाया दम…

CG News

कोरिया, एसके मिनोचा। CG News स्वामी आत्मानंद स्कूल खरवत के मैदान में सोमवार को जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेलों का शुभारंभ किया गया। जहां खिलाड़ियों के बीच जीत हासिल करने का गजब रोमांच दिखा। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष वेदांती तिवारी, कलेक्टर विनय कुमार लंगेह, सीईओ जिला पंचायत नम्रता जैन सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी, खिलाड़ी एवं आमजन उपस्थित थे।

Read More : CG News : छग श्रमजीवी पत्रकार कल्याण संघ की अनुठी पहल, जरुरतमंदों को किया कंबल वितरण…

जिला पंचायत उपाध्यक्ष तिवारी और कलेक्टर लंगेह ने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र के समक्ष पूजा अर्चना कर जिला स्तरीय छत्तीसढ़िया ओलंपिक की शुरुआत की। जिला पंचायत उपाध्यक्ष तिवारी ने इस अवसर पर सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि जिन खेलों को हम भूल चुके थे। वे छत्तीसगढ़ शासन के प्रयासों से फिर से खेले जा रहे हैं। इन खेलों में युवाओं की जमकर भागीदारी देखी जा रही है।

CG News

इस अवसर पर कलेक्टर लंगेह ने स्वस्थ जीवन के लिए खेलों को आवश्यक बताते हुए कहा कि इससे टीम भावना का भी विकास होता है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ नियमों के अनुसार खेलने की अपील की। सभी खिलाड़ी मित्रवत खेल खेलें और एक दूसरे को प्रोत्साहित भी करें।

Read More : CG News : ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, समझाने आए पुलिस पर किया ताबड़तोड़ पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल…

रस्साकशी की प्रतियोगिता से हुई खेलों की शुरुआत
रस्साकशी से हुई खेलों की शुरुआत में सबसे पहले रस्साकशी पुरुष वर्ग 18-40 आयु वर्ग में संपन्न हुआ जिसमें नगर पालिका चरचा की टीम जीती। तीन राउंड में आयोजित प्रतियोगिता में चरचा की टीम 2-1 से जीती। इसके बाद 18 से कम आयु बालिका वर्ग में बैकुंठपुर और सोनहत की टीम ने रस्साकशी में ज़ोर आजमाया और इस बार बैकुंठपुर की बच्चियों के खाते में जीत आई। सभी अतिथियों ने तालियों की गड़गड़ाहट से खिलाड़ियों का जोश बढ़ाया।

CG News

उल्लेखनीय है कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में तीन आयु वर्ग में खेलों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 18 से कम, 18-40 आयु वर्ग और 40 से ऊपर आयु वर्ग निर्धारित किया गया है। जिला स्तर पर 1140 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। इनमें से विजेता संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button