CG News : कलेक्टर की नाराजगी का कोई असर नहीं, ट्राइबल आश्रम में फिर दिखी खामी…

CG News

बीजापुर, गुप्तेश्वर जोशी। CG News  बुधवार को कलेक्टर राजेन्द्र कटारा ने बीईओ बीआरसी मंडल संयोजक व प्राचार्याे की बैठक लेकर आश्रम छात्रावासों की व्यवस्था मध्यान भोजन में गड़बड़ी व बच्चों की दर्ज संख्या को लेकर सम्बंधित अफसरों पर नाराजगी जाहिर करते हुए फटकार लगाई थी। लेकिन बुधवार को ही कलेक्टर की नाराजगी बेअसर होती हुई नजर आई। भैरमगढ़ के ट्राइबल आश्रम की एक और खामी फिर से सामने आ गई हैं। यहां 50 सीटर आश्रम की पूर्ति 25 बच्चों से की जा रही हैं।

Read More : CG News : चौक-चौराहों पर लगाया जा रहा स्प्रिंग पोस्ट चेनालाइजर, लेफ्ट टर्न फ्री कराने पुलिस की अनोखी पहल….

बता दें कि भैरमगढ़ ब्लाक में आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित बालक आश्रम भटवाड़ा में काफी कमी और खामी दिखने को मिली है। यहां जर्जर भवन में आश्रम संचालित किया जा रहा है। एक कमरे में जहां बच्चे सोते है। तो वही एक कमरे में पहली से पांचवीं तक के बच्चों की क्लास लग रही हैं। इतना ही नहीं 50 सीटर के इस आश्रम में 25 बच्चे ही हैं। लेकिन आहरण 50 बच्चों का किया जा रहा हैं। जिस कमरे में बच्चे सोते है वहां के खिड़की दरवाजे टूटे हुए है।

CG News

जिससे बच्चों को जीव जंतुओं से खतरा बना रहता हैं। वही दूसरी तरफ भवन के मरम्मत का काम पिछले 10 महीने से चल रहा है। जो अब तक पूरा नहीं हो पाया हैं। दंतेवाड़ा के किसी ठेकेदार को इस मरम्मत कार्य का ठेका दिया गया है। पिछले कुछ समय से काम बंद है। आश्रम अधीक्षक बुधवार को संस्था में नहीं थे। वही मंडल संयोजक बहुत कम दौरे पर पहुंचते हैं।

Read More : MP Accident : सरिया से लदे ट्रक से बाइक सवार युवक व स्कूटी सवार युवती टकराई, युवक की मौत…

सूत्रों के मुताबिक आश्रम अधीक्षक और मंडल संयोजक के सांठगांठ के चलते आश्रमों की व्यवस्था पर पलीता लग रहा है। इस बारे में कलेक्टर राजेन्द्र कटारा ने कहा कि उन्हें मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि वे इसकी जांच करवाकर कार्यवाही करेंगे। वही सहायक आयुक्त केएस मशराम ने इस बारे में कहा कि वे खुद ही आश्रम का दौरा कर व्यवस्था देख कार्यवाही करेंगे।

Related Articles

Back to top button