Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Election 2023: कांग्रेस आज जारी करेगी घोषणा पत्र, धान के दाम, युवा सहित करेंगे बड़ा ऐलान...

TCP 24 News
5 Nov 2023 4:15 AM GMT
CG Election 2023: कांग्रेस आज जारी करेगी घोषणा पत्र, धान के दाम, युवा सहित करेंगे बड़ा ऐलान...
x
विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र रविवार को जारी हो सकता है। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की घोषणा पत्र समिति ने मंत्री मोहम्मद अकबर की अगुवाई में बैठक की।

Raipur Chhattisgarh Assembly Election 2023:CG Election 2023: सभी संभाग मुख्यालयों मे वरिष्ठ नेता करेगे जारी, प्रभारी कुमारी सेलजा रायपुर, मुख्य मंत्री भूपेश बघेल राजनांदगाव, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज बस्तर, उप मुख्य मंत्री टी एस सिंहदेव सरगुजा, वरिष्ठ नेता डॉ चरण दास महंत बिलासपुर, ताम्रध्वज साहू दुर्ग, घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष मो अकबर कवर्धा से जारी करेंगे घोषणा पत्र विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र रविवार को जारी हो सकता है।

शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की घोषणा पत्र समिति ने मंत्री मोहम्मद अकबर की अगुवाई में बैठक की। सूत्रों के अनुसार, हर वर्ग से मिले हजारों सुझावों के आधार पर कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र तैयार किया है। हालांकि विभिन्न मंचों ने कांग्रेस ने अब तक कई घोषणाएं की हैं। इन्हें भी घोषणा पत्र में शामिल किया गया है।-

इनमें प्रमुख रूप से कांग्रेस ने किसानों का कर्जा माफ, जातिगत जनगणना कराने, 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी, 17.5 लाख गरीब परिवार को आवास, तेंदूपत्ता संग्राहक परिवार को 4,000 रुपये वार्षिक बोनस, लघु वनोपज की समर्थन मूल्य में 10 रुपये अतिरिक्त मिलेंगे, सभी सरकारी स्कूलों-कालेजों में केजी से पीजी तक शिक्षा निश्शुल्क, गरीबों को 10 लाख अन्य को पांच लाख रुपये तक निश्शुल्क इलाज, भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की राशि बढ़ाकर 10 हजार रुपये, सिलिंडर रिफिल करने पर 500 रुपये की सब्सिडी, 200 यूनिट तक बिजली निश्शुल्क, अधिक खपत पर 200 यूनिट प्रति माह तक निश्शुल्क बिजली, महिला स्व सहायता समूह का कर्जा माफ, सभी सरकारी स्कूलों में स्वामी आत्मानंद स्कूल के अंग्रेजी-हिंदी माध्यम के रूप में अपग्रेड करना, सड़क दुर्घटनाओं में मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत निश्शुल्क इलाज, परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6,600 से अधिक वाहन मालिकों के वर्ष 2018 तक के 726 करोड़ राशि के बकाया मोटरयान कर, शास्ति और ब्याज के कर्ज की माफी और राज्य के किसानों के तिवरा को भी समर्थन मूल्य पर खरीदने की घोषणा शामिल है।

Next Story