Bhanupratappur Upchunav Update : कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक कल, इन नामों में से एक पर लग सकती है मुहर, CM बघेल समेत कई कांग्रेस नेता होंगे शामिल 

 

रायपुरः EC की घोषणा के बाद कई प्रदेशों समेत छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा में उपचुनाव होने जा रहे है। ऐसे में कांग्रेस कल प्रत्याशी पर मुहर लगाने के लिए कल राजिव भवन में बैठक करने जा रही है। बैठक में प्रत्याशियों के चयन को लेकर चर्चा हो सकती है। इस बैठक में सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम सहित कई कांग्रेस नेता शामिल होंगे।

बता दें कि  कल राजीव भवन में होने वाली बैठक में सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश महामंत्री (संगठन) अमरजीत चावला सहित अन्य सदस्य शामिल होंगे। इस बैठक में किसी एक नाम का चयन किया जाएगा। आपको बता दें कि चुनाव समिति की पहली बैठक में 14 लोगों के नाम आए थे।

इन नामों को लेकर कांग्रेस ने सर्वे कराया है। इसके बाद चार नाम रह गए हैं। अब चार नामों में से किसी एक पर मुहर लगाई जाएगी।

छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल भानुप्रतापपुर उपचुनाव के नामांकन के लिए अब चार दिन का समय शेष रह गया है और कांग्रेस व भाजपा दोनों ही अपना प्रत्याशी नहीं तय कर पाए हैं।

कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया की अध्यक्षता में चुनाव समिति की बैठक हुई थी। इसमें यह जानकारी दी गई थी कि उपचुनाव के लिए 14 नाम आए थे। बैठक में यह भी तय किया गया था कि पार्टी की ओर से इन नामों को लेकर सर्वे कराया जाएगा, जिससे लिस्ट छोटी हो सके और योग्य उम्मीदवार तय करने में आसानी हो।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस की ओर से सर्वे में चार नाम शॉर्ट लिस्ट किए गए हैं। इनमें सावित्री मंडावी, बीरेश ठाकुर, हेमंत ध्रुव आदि हैं। ऐसी बातें सामने आ रही हैं कि विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रहे स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी के नाम पर एक राय नहीं बन पा रही है।

इस वजह से नए सिरे से चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया भी शामिल होंगे। सुबह 11.30 बजे से बैठक होगी। इसमें किसी एक नाम पर सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी।

बता दें कि जिन 14 लोगों ने दावेदारी की थी, उनमें स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष बिरेश ठाकुर, जिला पंचायत अध्यक्ष हेमंत ध्रुव, जनपद उपाध्यक्ष सुनाराम तेता, विजय ठाकुर, सर्व आदिवासी समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष ललित नरेटी, सरपंच छेरकू तुलावी आदि नाम शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button