Bhanupratappur Upchunav 2022 : भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर PCC चीफ मोहन मरकाम का बयान, कहा – सावित्री मंडावी की होगी  ऐतिहासिक जीत, 4 साल का काम बनेंगे जीत का आधार  

 

 

रायपुर। Bhanupratappur Upchunav 2022 : अगले महीने पांच दिसंबर को छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर जिले में उपचुनाव की चुनाव आयोग द्धारा घोषणा की गई है। जिसे लेकर कांग्रेस और भाजपा अपना अपना जोर आजमा रहे है। ऐसे में  जहां भाजपा ने ब्रम्हानंद नेताम को अपना प्रत्याशी चुना है। जिन्होंने मनोज मंडावी को हराकर विधायक बन चुके है।

Bhanupratappur Upchunav 2022 : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बुधवार को कहा कि भानुप्रतापपुर उप चुनाव कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी सावित्री मंडावी जीतेंगी। कांग्रेस ने स्व. मनोज मंडावी को श्रद्धांजली स्वरूप सावित्री मंडावी को पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। सावित्री मंडावी उच्च शिक्षित और संवेदनशील महिला है। स्व. मनोज मंडावी के जनकल्याणकारी कार्यों में अर्धांगिनी के रूप में उनकी सक्रिय भागीदारी रही है।

Bhanupratappur Upchunav 2022 : भानुप्रतापपुर की जनता अपने स्वर्गीय विधायक को श्रद्धांजली स्वरूप सावित्री मंडावी के पक्ष में मतदान करेगी। भानुप्रतापपुर का एक-एक कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करवाने के लिये सक्रिय हो चुका है। सरकार के 4 साल के काम संगठन की सक्रियता हमारे जीत का आधार बनेगी।

Bhanupratappur Upchunav 2022 : 2018 के विधानसभा चुनाव में तीन चौथाई बहुमत से सरकार बनाने के बाद 4 सालों में जनता का भरोसा कांग्रेस के प्रति और बढ़ा है। चार उपचुनाव नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनावों में भरपूर आर्शिवाद देकर जनता ने कांग्रेस के प्रति अपने अटूट भरोसे को प्रदर्शित किया है।

Bhanupratappur Upchunav 2022 : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद प्रदेश में आदिवासियों को उनका पूरा हक और संवैधानिक अधिकार मिलना शुरू हुआ है। भाजपा के 15 सालो की सरकार में आदिवासियों का शोषण हुआ, कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ के हर वर्ग के लिये काम किया।

Bhanupratappur Upchunav 2022 : किसानों का कर्जामाफ हुआ, धान की भरपूर कीमत 2500 रू. मिल रहा, तेंदूपत्ता संग्राहको के मानदेय को 2500 से बढ़ाकर 4000 रू. प्रति मानक बोरा किया गया, 4.5 लाख से अधिक वन अधिकार पट्टो के पुनरीक्षण का काम कांग्रेस की सरकार ने किया। बस्तर में शिक्षा के प्रचार के साथ सड़क, पानी, बिजली, स्वास्थ्य सुविधाओ को बढ़ाने के काम कांग्रेस की सरकार ने किया।

Bhanupratappur Upchunav 2022 : बस्तर के आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों जिसे भाजपा की रमन सरकार ने वंचित कर दिया था। कांग्रेस की सरकार ने बहाल किया। जेल में बंद आदिवासियों की रिहाई के लिये जस्टिस पटनायक की कमेटी बनाई गयी। लोहंडीगुड़ा के आदिवासियों की जमीनों को वापस कर सरकार ने भरोसे की जो नींव रखी थी वह पिछले चार सालों में और मजबूत हुआ है।

Bhanupratappur Upchunav 2022 : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में बस्तर में स्थानीय स्तर पर युवाओं की बटालियन में भर्ती हो रही है 65 वनोपज की समर्थन मूल्य में खरीदी हो रही है। बिजली बिल हाफ की सुविधा मिल रहा है बस्तर में बंद स्कूलों को खोला गया है। नये शिक्षा सत्र में ढाई सौ से अधिक आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की शुरुआत बस्तर संभाग में होगी।

Bhanupratappur Upchunav 2022 : जेल में बंद निर्दोष आदिवासियों को रिहा किया गया है। बस्तर में 4200 एकड़ जमीन 1700 आदिवासी परिवार को लौटाया गया है। बस्तर विकास प्राधिकरण मध्य विकास प्राधिकरण सरगुजा विकास प्राधिकरण में आदिवासी जनप्रतिनिधियों को विकास करने की जिम्मेदारी दी गई है।

Bhanupratappur Upchunav 2022 : बस्तर के विकास के मार्ग खोले गए है। बस्तर में शिक्षा स्वास्थ्य उद्योग व्यापार के विकास के मार्ग खोले गए है। आज बस्तर में विकास के साथ शांति की बहाली हुई है। बस्तर की जनता ने भाजपा को नकारा था। इस उप चुनाव में भी भानुप्रतापपुर की जनता भाजपा को नकारेगी।

Related Articles

Back to top button