Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

AUS vs PAK World Cup 2023 : सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया उतरेगी मैदान में, जाने कौन किस पर होगा हावी...

TCP 24 News
19 Oct 2023 12:41 PM GMT
AUS vs PAK World Cup 2023 : सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया उतरेगी मैदान में, जाने कौन किस पर होगा हावी...
x
AUS vs PAK World Cup 2023 : सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया उतरेगी मैदान में, जाने कौन किस पर होगा हावी...


AUS vs PAK World Cup 2023 : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के टूर्नामेंट में शुक्रवार 20 अक्टूबर को पांच बार की चैम्पियन टीम ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बेहद महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बेहतर हो जाएगी। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया इस मैच से पहले 3-3 मुकाबले खेल चुके हैं। जिसमें पाकिस्तान को दो में जीत और एक में हार मिली है। जबकि ऑस्ट्रेलिया को दो में हार और एक में जीत नसीब हुई है। भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में दो बड़े बदलाव कर सकती है।

बता दें कि, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमान उल हक पिछले तीन मैचों में बल्ले से निराश किया है। अब उनकी जगह कप्तान बाबर आजम अपने अनुभवी बल्लेबाज फखर जमां को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। हालांकि, जमां भी पिछले कुछ समय से अच्छे फॉर्म में नहीं हैं लेकिन उन्हें बड़े मैच का खिलाड़ी माना जाता है। इसके अलावा हरफनमौला शादाब खान की जगह उसामा मीर खेलते दिख सकते हैं। पिछले मैच में श्रीलंका को हराने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम प्लेइंग इलेवन में कोई भी बदलाव नहीं करना चाहेगी। खराब फॉर्म में चल रहे डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है, नहीं तो वह सेमीफाइनल की दौड़ में पीछे रह जाएगी।

हेड टू हेड मुकाबले-

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अब तक 107 वनडे खेले गए हैं, जिसमें 69 मैचों में कंगारू टीम को जीत मिली है और 34 मुकाबले में पाकिस्तान जीती है। एक मैच टाई रहा है और तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच वनडे विश्व कप में अब तक 10 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने छह मैचों में पाकिस्तान को पटखनी दी है। वहीं चार मैचों में पाकिस्तान विजयी रहा है। मार्नस लाबुशेन ने पिछले 10 मैच में 454 रन बनाए हैं, जबकि वार्नर के इतने ही मैचों में 432 रन है। मोहम्मद रिजवान ने पिछले 10 मैचों 512 रन जड़े हैं, जबकि बाबर 385 रन बनाए हैं। एडम जाम्पा ने पिछले आठ मैचों में 15 विकेट झटके हैं। जोस हेजलवुड ने सात मैचों में नौ विकेट लिए हैं। शाहीन अफरीदी ने पिछले 10 मैचों में 18 विकेट लिए हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

ऑस्ट्रेलिया- पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल मार्श, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान- बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, उसामा मीर, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

Next Story