Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ चुनाव में सुरक्षा के लिए पहुंचे 3000 CRPF जवान, विशेष ट्रैन से आये दुर्ग...

TCP 24 News
22 Oct 2023 6:30 AM GMT
छत्तीसगढ़ चुनाव में सुरक्षा के लिए पहुंचे 3000 CRPF जवान, विशेष ट्रैन से आये दुर्ग...
x
दुर्ग छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव की कमान अब सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स संभालेगी. रविवार को विशेष ट्रेन से सीआरपीएफ के 3000 जवान दुर्ग पहुंचे. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए सुदूर अंचलों और शहरों में केंद्रीय फोर्स की तैनाती की जाएगी.

Chhattisgarh Elections: दुर्ग छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव की कमान अब सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स संभालेगी. रविवार को विशेष ट्रेन से सीआरपीएफ के 3000 जवान दुर्ग पहुंचे. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए सुदूर अंचलों और शहरों में केंद्रीय फोर्स की तैनाती की जाएगी.

मरोड़ा स्टेशन से उतरकर प्रथम चरण कें मतदान केंद्रों के लिए अलग-अलग क्षेत्रो में किया इन जवानों को डिप्लॉय किया जाएगा. जिसके लिए 600 से ज्यादा बस, सूमो, ट्रक का अधिग्रहण किया गया है. ये फोर्स दूसरे चरण के चुनाव तक मोर्चा संभालेंगी.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरण का मतदान होना है. 20 सीटों में पहले मतदान होगा. जिसमें पंडरिया, कवर्धा, खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, मानपुर-मोहला, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोड़ागांव, नारायणपुर, बस्तर, जगदलपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा विधानसभा शामिल है.

Next Story