Begin typing your search above and press return to search.
देश

नई दिल्ली में CBI ने की नौ लाख डॉलर की क्रिप्टोकरंसी बरामद, एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज, जानिए क्या है मामला

TCP 24 News
22 Oct 2023 3:32 AM GMT
नई दिल्ली में CBI ने की नौ लाख डॉलर की क्रिप्टोकरंसी बरामद, एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज, जानिए क्या है मामला
x
नई दिल्ली: सीबीआई ने एक अमेरिकी नागरिक से ठगी के मामले में जांच के दौरान नौ लाख 30 हजार अमेरिकी डॉलर की क्रिप्टो करेंसी बरामद की है.

नई दिल्ली: सीबीआई ने एक अमेरिकी नागरिक से ठगी के मामले में जांच के दौरान नौ लाख 30 हजार अमेरिकी डॉलर की क्रिप्टो करेंसी बरामद की है. सीबीआई ने अहमदाबाद के एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया.

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने यहां क्रिप्टो वॉलेट से 9,30,000 अमेरिकी डॉलर 'लगभग 7.7 करोड़' रुपये से अधिक मूल्य की क्रिप्टोकरंसी जब्त की है. आरोपी ने यह ठगी एक अमेरिकी नागरिक से की थी. आरोपी ने ठगी के शिकार लोगों से खुद को मल्टी नेशनल कंपनी के फ्रॉड डिपार्टमेंट का सीनियर ऑफिसर बताया था.

संयुक्त राज्य अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो एफबीआई के इनपुट के आधार पर सीबीआई ने रामावत शैशव नाम के शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. आरोप है कि रामावत ने अमेरिकी नागरिक से फोन पर संपर्क किया था. रामावत ने खुद को अमेजन के धोखाधड़ी विभाग से जेम्स कार्लसन के रूप में पेश किया. सीबीआई को तलाशी के दौरान शैशव के ई-वॉलेट में 28 बिटकॉइन, 55 एथेरियम, 25,572 रिपल और 77 यूएसडीटी मिले

Next Story