Begin typing your search above and press return to search.
Business

Upcoming Electric SUV : इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च हो सकती हैं ये 6 इलेक्ट्रिक SUV, फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

TCP 24 News
9 Oct 2023 5:14 AM GMT
Upcoming Electric SUV : इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च हो सकती हैं ये 6 इलेक्ट्रिक SUV, फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश
x
Upcoming Electric SUV : नई दिल्ली : अगर आप नई इलेक्ट्रिक SUV खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है.



Upcoming Electric SUV : नई दिल्ली : अगर आप नई इलेक्ट्रिक SUV खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय बाजार में जल्द ही नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च और पेश किया जा सकता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि किस कंपनी की ओर से किस एसयूवी को इलेक्ट्रिक वैरिएंट के तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्च और पेश करने की तैयारी हो रही है।

टाटा कर्व

Upcoming Electric SUV : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा की ओर से भारतीय बाजार में कर्व को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च किया जा सकता है। इस एसयूवी को कंपनी जनवरी में हुए ऑटो एक्सपो दिखाया गया था। जानकारी के मुताबिक इसमें नेक्सन के मुकाबले ज्यादा बेहतर बैटरी और मोटर को दिया जा सकता है। जिससे इसकी रेंज 500 किलोमीटर के आस-पास हो सकती है। इसके साथ ही इस एसयूवी में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को भी ऑफर किया जा सकता है।

टाटा हैरियर

Upcoming Electric SUV : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा की ओर से हैरियर एसयूवी को भी इलेक्ट्रिक वर्जन में भारतीय बाजार में लाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी फिलहाल इस प्रोजेक्ट पर काम भी कर रही है। हैरियर के आईसी इंजन वाले फेसलिफ्ट वैरिएंट की तरह ही इसमें भी फीचर्स और डिजाइन को दिया जा सकता है।

मारुति ईवीएक्स

Upcoming Electric SUV : मारुति की ओर से भी ऑटो एक्सपो के दौरान पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवीएक्स को पेश किया गया था। कंपनी की ओर से यह कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया गया था। साथ ही कंपनी ने जानकारी दी थी कि दो से तीन साल में इस एसयूवी का प्रोडक्शन वर्जन पेश किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्च से पहले कंपनी इस एसयूवी को टेस्ट कर रही है, जिसकी समय-समय पर जानकारी सामने आ रही है।

ह्यूंदै क्रेटा

Upcoming Electric SUV : कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ह्यूंदै की ओर से क्रेटा को भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लाने की तैयारी हो रही है। कई बार इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

होंडा एलीवेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा की ओर से भी एलीवेट एसयूवी के इलेक्ट्रिक वैरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से कुछ समय पहले ही इस एसयूवी को लॉन्च किया गया है। लेकिन जल्द ही इसका इलेक्ट्रिक वैरिएंट लाया जा सकता है। मौजूदा आईसी इंजन वाले मॉडल की तरह ही इलेक्ट्रिक वैरिएंट में भी फीचर्स को दिया जा सकता है।

टोयोटा ईवी

Upcoming Electric SUV : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा की ओर से भी भारतीय बाजार में आने वाले समय में इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी हाइब्रिड तकनीक पर जोर दे रही है। लेकिन मारुति सुजुकी के साथ साझेदारी के बाद अब कंपनी ईवीएक्स की तरह ही इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारतीय बाजार में ला सकती है।

Next Story