Begin typing your search above and press return to search.
Business

Today Gold-Silver Price 2023: सोने में आई बढ़ोत्तरी, वही दूसरी तरफ चांदी के दाम में हुई गिरावट, जाने क्या है आज का ताजा भाव.....

yuvraj
28 Nov 2023 5:31 AM GMT
Today Gold-Silver Price 2023: सोने में आई बढ़ोत्तरी, वही दूसरी तरफ चांदी के दाम में हुई गिरावट, जाने क्या है आज का ताजा भाव.....
x
सोने चांदी के दाम में मंगलवार को अच्छी खासी एक्शन देखने को मिली. घरेलू बाजार हो या फिर ग्लोबल मार्केट दोनों ही मार्केट में मिलाजुला कारोबार है. डॉलर में गिरावट से सोने में उछाल देखने को मिल रही.

Today Gold-Silver Price 2023: सोने चांदी के दाम में मंगलवार को अच्छी खासी एक्शन देखने को मिली. घरेलू बाजार हो या फिर ग्लोबल मार्केट दोनों ही मार्केट में मिलाजुला कारोबार है. डॉलर में गिरावट से सोने में उछाल देखने को मिल रही. लेकिन निवेशकों की नजर US FED का ब्याज दरों पर एक्शन पर है घरेलू बाजार में सोना-घरेलू वायदा बाजार पर सोने में उछाल देखने को मिल रही. MCX पर सोने की कीमत 100 रुपए की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा.



10 ग्राम सोने का भाव 61637 रुपए पर पहुंच गया है.दूसरी ओर चांदी की कीमत 150 रुपए गिर गई है. MCX पर चांदी की कीमत 74652 रुपए प्रति किलोग्राम पर ट्रेड कर रही ग्लोबल मार्केट में सोना-चांदी-इंटरनेशनल स्पॉट मार्केट में भी सोने और चांदी की कीमतों में एक्शन है. कॉमैक्स पर सोने का भाव डॉलर में गिरावट के चलते चढ़ गया है.

फिलहाल सोना 2010 डॉलर के ऊपर ट्रेड कर रहा है. जबकि चांदी की कीमत में हल्की गिरावट दर्ज की जा रही. कॉमैक्स पर चांदी 24.63 डॉलर प्रति ऑन्स पर ट्रेड कर रही.

Next Story